बहराइच के मेडिकल कॉलेज में लगी आग, वार्ड की वायरिंग व लांड्री मशीन जली; नौ घंटे ठप रही बिजली

शार्ट सर्किट से बहराइच के मेडिकल कॉलेज के सर्विस ब्लॉक में लगी आग लांड्री मशीन व वार्डों की वायरिंग जलने से नौ घंटे आपूर्ति रही ठप - चिकित्सकीय कार्य रहा बाधित मरम्मत के बाद बहाल हुई आपूर्ति । सुबह नौ घंटे बाद बिजली आपूर्ति शुरू हुई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:34 PM (IST)
बहराइच के मेडिकल कॉलेज में लगी आग, वार्ड की वायरिंग व लांड्री मशीन जली; नौ घंटे ठप रही बिजली
बहराइच के मेडिकल कॉलेज के सर्विस ब्लॉक में मंगलवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई।

बहराइच, जेएनएन। मेडिकल कॉलेज के सर्विस ब्लॉक में मंगलवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। लांड्री मशीन धू-धूकर जल गई। कुछ वार्डों की वायरिंग भी फुंक गई। ब्लॉक में मौजूद कर्मियों की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया। इससे चिकित्सकीय सेवाएं बाधित हो गई। बुधवार को सुबह नौ घंटे बाद बिजली आपूर्ति शुरू होने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

मेडिकल कॉलेज के सी ब्लॉक में किचेन व लांड्री कक्ष है। रात करीब एक बजे काम के दौरान लांड्री मशीन में आग लग गई। जब तक बिजली आपूर्ति बाधित की जाती, तब तक मशीन आग की चपेट में आ गई। मशीन जलने के साथ ही ब्लॉक से सटे तीन वार्ड की भी वायरिंग जल गई। इससे वार्ड में अंधेरा फैल गया। पैथोलॉजी, एक्सरे व अल्ट्रासाउंड का कार्य भी बाधित रहा। सुबह तकनीकी टीम ने सी ब्लॉक की वायरिंग को अलग कर मुख्य भवन व वार्ड की आपूर्ति बहाल की गई। हालाकि आग लगने से उपकरण के अलावा ड्यूटी पर मौजूद कर्मी हताहत नहीं हुए हैं।

फुलप्रूफ फायर व्यवस्था के दावों की खुली पोल

जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिल गया है। करोड़ों रुपये संसाधन व सेवाओं के नाम पर हर माह खर्च हो रहा है। अग्निकांड की घटनाओं से निपटने के लिए फायर की फुलप्रूफ व्यवस्था के दावे भी किए जा रहे हैं, लेकिन देर रात हुई घटना ने कागजी दवाओं की भी पोल खोल दी है। समय रहते कदम नहीं उठाए गए तो आपात स्थिति से निपटना चुनौतीपूर्ण होगा।

chat bot
आपका साथी