भूमिगत पार्किंग में लावारिस हालत मिलीं 96 महंगी गाड़ियां, संयुक्त सचिव के छापे में हुआ खुलासा

लखनऊ के एलडीए की सरोजनी नायडू पार्क की भूमिगत पार्किंग में 6 महंगी गाड़ियां लावारिस मिली है। संयुक्त सचिव ऋतु सुहास के छापे में खुलासा हुआ। उनके साथ नायाब तहसीलदार स्निग्धा भी मौजूद रहीं। इनकी कोई जानकारी यहां कर्मचारियों को नहीं है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 03:55 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:24 AM (IST)
भूमिगत पार्किंग में लावारिस हालत मिलीं 96 महंगी गाड़ियां, संयुक्त सचिव के छापे में हुआ खुलासा
संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने की छापेमारी, सरोजनी नायडू पार्क भूमिगत पार्किंग में लावारिस हालत मिलीं 96 महंगी गाड़ियां।

लखनऊ, जेएनएन।एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास के छापे में सरोजनी नायडू पार्क की भूमिगत पार्किंग में दर्जनों लग्जरी कारें मिलीं लावारिस मिलीं। बीएमडब्ल्यू, ऑडी, मसर्डीज जैसी महंगी लग्जरी कारें जिनकी न तो कभी कोई पर्ची कटी और न ही कोई कार मासिक पास में दर्ज हैं। छापे के दौरान पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। एलडीए अफसरों ने 90 से अधिक गाड़ियों की सूची पुलिस अफसरों को दी मगर बाद में बताया कि इनमें से कुछ ही गाड़ियां लावारिस हैं बाकी पार्किंग के रिकार्ड में दर्ज हैं।

 

एलडीए की सरोजनी नायडू पार्क भूमिगत पार्किंग में महंगी गाड़ियां लावारिस मिली। कुछ वक्त पूर्व नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी ने पार्किंग का निरीक्षण किया था तो अनेक कारों का कोई रिकार्ड न मिलने से उनको कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई। इस बात की रिपोर्ट उन्होंने संयुक्त सचिव ऋतु सुहास को दी। जिसके बाद पुलिस के साथ सरोजनी नायडू पार्क की पार्किंग में छापा मारा गया। जिसमें देखा गया कि अनेक जग्जरी कारें बाकायदा कवर में ढकी हुई यहां मिलीं। जिनको देख कर अंदाजा लगाया जा रहा था कि सुनियोजित तरीके से यहां कारें खड़ी की गई हैं। पुलिस अधिकारियों ने आशंका जताई कि संभवत: ये गाड़ियां किसी अपराध से जुड़ी या चोरी की भी हो सकती हैं। स्थानीय नंबरों के अतिरिक्त यहां हरियाणा नंबर की गाडि़यां भी मिलीं।मिनी ट्रक और टैक्टर भी खड़े हुए पार्किंग में मिनी ट्रक और ट्रैक्टर तक खड़े हुए हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि संदिग्ध वाहनों को यहां खड़ा करने का पूरा खेल खेला जा रहा है। जिसमें एलडीए के कर्मचारियों की भी सांठगांठ हैं। फिलहाल सभी कर्मचारी अनिभिज्ञता जता रहे हैं। 

ठेका खत्म कर्मचारी देख रहे पार्किंग

इस पार्किंग का एलडीए से ठेका समाप्त हो चुका है। कर्मचारी ही इस पार्किंग की देखरेख कर रहे हैं। संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया कि हम सभी कर्मचारियों से इस संबंध में उनका स्पष्टीकरण मांग रहे हैं।पार्किंग में पहले पकड़ा जा चुका कार बाजार का खेलकरीब दो साल पहले तत्कालीन एसएसपी कलानिधि नैथानी की टीम ने इस पार्किंग में कार बाजार संचालन का खेल पकड़ा था। यहां तब सौ गाडियां बरामद की थीं मगर तब उन गाड़ियों का रिकार्ड ठेकेदार के पास था। मगर इस बार मिली गाड़ियों का कोई भी रिकार्ड नहीं। संयुक्त सचिव ऋतु सुहास के छापे में खुलासा हुआ। उनके साथ नायाब तहसीलदार स्निग्धा भी रहीं। गाड़ियां कई माह से पार्किंग में खड़ी हैं। इनकी कोई जानकारी यहाँ कर्मचारियों को नहीं है। सभी गाड़ियों की सूची उनके नम्बरों के साथ एडीसीपी सेंटर चिरंजीवी नाथ सिंह को सौंप दी है। ऋतु सुहास ने बताया कि ये गाड़ियां यहां कैसे पहुंची इस बात की जानकारी किसी को भी नहीं है। इसलिए सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। इसके अलावा गाड़ियों की जांच पुलिस करेगी।

chat bot
आपका साथी