रायबरेली में चेकिंग में पकड़ी गई 64 पेटी नकली शराब, पुलिस को चकमा देकर तस्‍कर फरार

सीतापुर में गत दिनों नकली व जहरीली शराब से हुईं मौतों के बावजूद नकली शराब का धंधा थम नहीं रहा। इसका पुष्टि यहां एक पिकअप पकड़े जाने के बाद हुई। तस्कर तो मौके से भाग निकले लेकिन 64 पेटी नकली शराब बरामद हुई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST)
रायबरेली में चेकिंग में पकड़ी गई 64 पेटी नकली शराब, पुलिस को चकमा देकर तस्‍कर फरार
रायबरेली में पिकअप से 64 पेटी नकली शराब बरामद, भाग निकले तस्कर।

रायबरेली, संवादसूत्र। प्रदेश में गत दिनों नकली व जहरीली शराब से हुईं मौतों के बावजूद नकली शराब का धंधा थम नहीं रहा। इसका पुष्टि यहां एक पिकअप पकड़े जाने के बाद हुई। तस्कर तो मौके से भाग निकले, लेकिन 64 पेटी नकली शराब बरामद हुई।

मंगलवार की रात कोतवाली के सिपाही बफाती हुसैन, होमगार्ड मो. एजाज के साथ बाबूगंज बाजार में रात्रि गश्त पर तैनात थे। रात्रि करीब एक बजे ऊंचाहार की ओर से एक तेज रफ्तार वाहन आता हुआ दिखाई दिया। सिपाही ने चेकिंग के लिए उसे रुकने का इशारा किया। इसपर चालक ने गाड़ी की रफ्तार और बढ़ा दी। सिपाही को मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ तो बाइक से पीछा किया। पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर चालक चड़रई चौराहे के पास सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर मौके से भाग निकला। पुलिस ने उसपर पर बंधा त्रिपाल को खोल कर देखा तो उसमें अवैध शराब लदी हुई थी, जिसकी सूचना कोतवाली को दी। कोतवाल विनोद कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और पिकअप को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आए। जानकारी आबकारी विभाग को दी गई। इसपर आबकारी निरीक्षक राजेश कुमार गौतम कोतवाली पहुंचे और पकड़ी गई शराब की जांच की। कोतवाल ने बताया कि 64 पेटी नकली शराब बरामद हुई है, जिस पर क्यूआर कोड तक नहीं है। आबकारी विभाग के निरीक्षक ने बरामद शराब की कीमत करीब दो लाख रुपये बताई है। उपनिरीक्षक शैलेश यादव की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गई है। वाहन का नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि वह सीतापुर जिले के राजू नाम के व्यक्ति की है। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस शराब तस्कर, चालक के बारे में पता लगाने में जुटी है।

मालूम हो कि हाल में ही प्रतापगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कार्रवाई भी हुई, लेकिन उसका असर फिलहाल नहीं दिख रहा। यह भी आशंका है कि शराब प्रतापगढ़ जिले की ओर से लाई जा रही थी।

chat bot
आपका साथी