अयोध्या के 50 हजार विद्यार्थी प्रधानमंत्री मोदी को बताएंगे 2047 में कैसा हो भारत, यहां पढ़ें पूरी खबर

जिले के 50 हजार विद्यार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेज कर यह सुझाव देंगे कि 2047 में भारत कैसा होना चाहिए। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव में डाक विभाग पोस्टकार्ड प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। 20 दिसंबर तक सरकारी और निजी विद्यालयों के 50 हजार विद्यार्थी पोस्टकार्ड लिखेंगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:28 AM (IST)
अयोध्या के 50 हजार विद्यार्थी प्रधानमंत्री मोदी को बताएंगे 2047 में कैसा हो भारत, यहां पढ़ें पूरी खबर
आगामी 20 दिसंबर तक जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों के 50 हजार विद्यार्थी पोस्टकार्ड लिखेंगे।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। जिले के 50 हजार विद्यार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेज कर यह सुझाव देंगे कि 2047 में भारत कैसा होना चाहिए। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव में डाक विभाग पोस्टकार्ड प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। आगामी 20 दिसंबर तक जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों के 50 हजार विद्यार्थी पोस्टकार्ड लिखेंगे।

सोमवार से प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमपुर, सरियावां, सनबीम स्कूल व उदया पब्लिक स्कूल के साथ अन्य विद्यालयों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रवर अधीक्षक डाकघर आरएन यादव ने बताया कि विद्यार्थियों को पोस्टकार्ड से देश के प्रधानमंत्री को स्वतंत्रता के गुमनाम नायकों अथवा 2047 के भारत की परिकल्पना लिखने का सुनहरा अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा चार से 12 तक के सभी विद्यालयों में स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायक अथवा हमारे सपनों का भारत 2047 विषय पर पोस्टकार्ड लिख सकते हैं। इसके लिए विद्यालयों से संपर्क भी किया जा रहा है। जिसके लिए मण्डल में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को पोस्टकार्ड प्रतियोगिता में शामिल होने का उद्देश्य रखा गया है। डाक विभाग के मुख्य विपणन अधिकारी सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्कूलों में यह प्रतियोगिता स्वतः ही आयोजित कर 10 टाप पोस्टकार्ड को  सरकार के लिंक https://innovateindia.mygov.in/postcardcampaign व सीबीएसई बोर्ड के https://cbseit.in/cbse/2021/dak/frmlogin.aspx पर अपलोड करना है। इसके बाद सभी पोस्टकार्ड को डाकघर में उपलब्ध कराना होगा। प्रधान डाकघर से स्पेशल बैग से इसे प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। इस संबंध में जानकारी लेने के लिए 8922079727 नंबर पर फोन किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी