लखनऊ में 42 कंपन‍ियों ने 1500 युवाओं को द‍िया रोजगार, पंजीकृत आवेदकों को फ‍िर म‍िलेगा मौका

Employment News जिला सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी ने बताया संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण एससी तिवारी व सहायक निदेशक सेवायोजन सुधा पांडेय की मौजूदगी में साक्षात्कार में पास हुए युवाओं को प्रमाण पत्र दिए गए। देर शाम तक चले साक्षात्कार में योग्यता के अनुरूप वेतन का निर्धारण किया गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:07 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 07:43 AM (IST)
लखनऊ में 42 कंपन‍ियों ने 1500 युवाओं को द‍िया रोजगार, पंजीकृत आवेदकों को फ‍िर म‍िलेगा मौका
अलीगंज में लगा रोजगार मेला, लगी बेरोजगारों की भीड़।

लखनऊ, जेएनएन। सेवायोजन विभाग की ओर से गुरुवार को अलीगंज के राजकीय आईटीआई में लगे रोजगार मेले में सुबह से ही युवाओं की कतार लग गई थी। 42 कंपनियों की ओर से 1500 पदों के लिए लगाए गए मेले में साक्षात्कार की शुरुआत सुबह 11 बजे से हुई। बारी-बारी से युवा योग्यता के अनुरूप साक्षात्कार देने में लगे रहे। भीड़ की वजह से शारीरिक दूरी बनाए रखने की मशक्कत अधिकारियों को करनी पड़ी। आईटीआई और कौशल विकास विभाग के सहयोग से लगाए गए मेले में करीब 3000 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।

जिला सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी ने बताया संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण एससी तिवारी व सहायक निदेशक सेवायोजन सुधा पांडेय की मौजूदगी में साक्षात्कार में पास हुए युवाओं को प्रमाण पत्र दिए गए। देर शाम तक चले साक्षात्कार में योग्यता के अनुरूप वेतन का निर्धारण किया गया था। हाई स्कूल पास से लेकर इंटर पास तक के लिए लगाए गए मेले में 10 हजार से 15 हजार तक की नौकरी दी गई। आने वाले समय में पंजीकृत युवाओं को फिर से नौकरी का मौका दिया जाएगा। गैर पंजीकृत युवाओं को भी साक्षात्कार में शामिल किया गया।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में काउंसलिंग शिविर

सेवायोजन विभाग की ओर से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में काउंसलिंग शिविर लगाया गया। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने सेवायोजन पोर्टल के साथ ही मिशन शक्ति के तहत मिलने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया करियर के चुनाव से पहले आपको खुद अपनी परीक्षा लेनी है, किसी के दबाव में आकर करियर चुनने से आपका भविष्य नहीं सुधरेगा। अभिभावकों को भी चाहिए कि वह बच्चों पर करियर चुनने का दबाव न बनाएं। उन्हें अपनी मर्जी से ही चुनाव करने का मौका दें। काउंसलिंग में विद्यार्थियों के अलावा शिक्षक भी मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी