Lucknow Coronavirus News: राजधानी में कोरोना से 37 की मौत, 4126 संक्रमित-4425 हुए स्वस्थ

गुरुवार को 4126 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगभग 30 हजार लोगों के नमूने लिए गए थे। इन नमूनों की जांच के बाद संक्रमितों का पता चला है। अधिकारियों का कहना है कि सबसे ज्यादा कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के तहत नमूने लिए जा रहे हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:13 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News: राजधानी में कोरोना से 37 की मौत, 4126 संक्रमित-4425 हुए स्वस्थ
डॉक्टरों का कहना है कि अभी तीन हफ्ते लखनऊ के अहम हैं।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात सुधार के बजाय और गंभीर होते जा रहे हैं। मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को आई रिपोर्ट ने फिर से मंगलवार के आंकड़ों के आस पास पहुंचा दिया। मंगलवार को मरने वालों की संख्या 39 दर्ज की गई, तो वहीं बुधवार को यह संख्या घटकर 13 पर आ गई थी, मगर गुरुवार को मरने वालों की संख्या 37 पर आ गई। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में रोज के अंतराल पर इतना अधिक इज़ाफ़ा चौकाने वाला और चिंताजनक है। हालांकि संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक भी हो रहे हैं। वहीं संक्रमित होने वालों की संख्या 4126 और स्वस्थ होने वालों की संख्या 4425 दर्ज की गई। डॉक्टरों का कहना है कि अभी तीन हफ्ते लखनऊ के अहम हैं।

गुरुवार को 4126 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगभग 30 हजार लोगों के नमूने लिए गए थे। इन नमूनों की जांच के बाद संक्रमितों का पता चला है। अधिकारियों का कहना है कि सबसे ज्यादा कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के तहत नमूने लिए जा रहे हैं। एक मरीज के सापेक्ष करीब 20 से 25 लोगों के नमूने एकत्र किए जा रहे हैं।

संक्रमितों से ज्यादा ठीक हुए : कोरोना वायरस को मात देने वालों की संख्या में इजाफा बरकरार है। संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। गुरुवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार 4425 मरीजों ने वायरस को मात दी है। हालांकि ठीक होने वालों की यह संख्या बुधवार की तुलना में काफी कम है। बुधवार को ठीक होने वालों की संख्या 6214 रही।

13 से 37 पहुंचा मौत का आंकड़ा : कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा बुधवार की तुलना में गुरुवार को लगभग तीन गुना जा पहुंचा। बुधवार को कोरोना से राजधानी में 13 मौतें दर्ज की गईं तो वहीं गुरुवार को यह आंकड़ा 37 पर जा पहुंचा। इन मरीजों का केजीएमयू, लोहिया, पीजीआई, एरा समेत दूसरे अस्पतालों में इलाज चल रहा था। बहरहाल इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से मौते चिंताजनक हैं।

chat bot
आपका साथी