साक्षात्कार में छूटे शिक्षकों के पसीने, 34 टीचर हुए फेल Hardoi News

हरदोई में अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों के लिए शिक्षकों का हुआ साक्षात्कार। परीक्षा में 34 गुरु जी हुए फेल।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 07:59 AM (IST)
साक्षात्कार में छूटे शिक्षकों के पसीने, 34 टीचर हुए फेल Hardoi News
साक्षात्कार में छूटे शिक्षकों के पसीने, 34 टीचर हुए फेल Hardoi News

हरदोई, जेएनएन। अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण कार्य के लिए साक्षात्कार में शामिल होने आए शिक्षकों के समिति के सवालों से पसीना छूट गए है। साक्षात्कार के उपरांत 18 अक्टूबर को शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन किया जाएगा। वहीं लिखित परीक्षा में 34 गुरु जी फेल हो गए है।

शासन की ओर से परिषदीय विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। जिले में  297 प्राथमिक विद्यालय और 22 जूनियर हाई स्कूल का संचालन किया जा रहा है। प्रत्येक विद्यालय में एक प्रधानाध्यापक और चार सहायक अध्यापक नियुक्ति किए जाने है। वर्तमान में  180 प्रधानाध्यापक ओर 541 सहायक अध्यापक के पद रिक्त चल रहे है। इन पदों पर शिक्षण कार्य के लिए परिषदीय शिक्षकों से आवेदन मांगें गए थे। अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण कार्य के लिए 741 शिक्षकों ने आवेदन किया था। जिनकी गुरुवार को जीआईसी में परीक्षा आयोजित हुई थी। परीक्षा में 742 के सापेक्ष 562 शिक्षक ही शामिल हुए थे। मंगलवार को लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। जिसमें 34 गुरु जी फेल हो गए ।

लिखित परीक्षा में पास शिक्षकों का जीआईसी के प्रधानाचार्य कक्ष में साक्षात्कार हुआ। जिसमें डायट प्राचार्य/डीआईओएस वीके दुबे, बीएसए हेमंत राव सहित समिति के सदस्यों ने शिक्षकों से सवाल जबाव किए। जिनको सुनकर कई गुरु जी को पसीना आ गया और वह अंग्रेजी विषय के सवालों का जबाब नहीं दे सके, तो कई अंग्रेजी वाक्य का ङ्क्षहदी में अनुवाद नहीं कर सके। साक्षात्कार के लिए शिक्षकों की संख्या अधिक होने पर पांच- पांच शिक्षकों को साक्षात्कार के लिए कमेटी के सामने बुलाया जा रहा था। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि साक्षात्कार में पास शिक्षकों को 18 अक्टूबर को अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी