एंबुलेंस ड्राइवर व EMT के साढ़े चार हजार पदों पर आए 30 हजार आवेदन, विशेषज्ञ कमेटी करेगी चयन

जीवीकेईएमआरआइ के सीनिसर वाइस प्रेसिडेंट टीवीएसके रेड्डी ने बताया कि हैदराबाद गुजरात राजस्थान पश्चिम बंगाल व छत्तीसगढ़ से विशेषज्ञों की कमेटी यूपी आई हैं और बड़े स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। यह टीमें चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनि‍ंग भी देंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:19 AM (IST)
एंबुलेंस ड्राइवर व EMT के साढ़े चार हजार पदों पर आए 30 हजार आवेदन, विशेषज्ञ कमेटी करेगी चयन
विशेषज्ञ कमेटी योग्य अभ्यर्थियों का करेगी चयन। अब तक 15 हजार एंबुलेंस कर्मी काम पर लौटे।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। एंबुलेंस ड्राइवर व इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) के खाली पड़े करीब साढ़े चार हजार पदों पर भर्ती के लिए 30 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यूपी में एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम (एएलएस), 108 व 102 एंबुलेंस सेवा के संचालन के लिए इनकी भर्ती की जा रही है। तीन दिनों से इन खाली पदों पर आवेदन लिए गए और अब विशेषज्ञ कमेटी योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगी। एंबुलेंस सेवा का संचालन कर रही जीवीकेईएमआरआइ ने भर्ती के लिए 18 जिलों में कैंप लगाकर आवेदन फार्म लिए।

जीवीकेईएमआरआइ के सीनिसर वाइस प्रेसिडेंट टीवीएसके रेड्डी ने बताया कि हैदराबाद, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल व छत्तीसगढ़ से विशेषज्ञों की कमेटी यूपी आई हैं और बड़े स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। यह टीमें चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनि‍ंग भी देंगी। करीब 19500 एंबुलेंस कर्मियों में से 15 हजार कर्मचारी काम पर वापस लौट आए हैं। बाकी कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। ऐसे कर्मचारी जो निकाले जा चुके हैं, उन्हें नई हो रही भर्ती में शामिल नहीं किया गया है। वह ब्लैक लिस्ट किए जा चुके हैं।

फिलहाल अब 4720 एंबुलेंस में से 90 प्रतिशत तक एंबुलेंस दौड़ रही हैं। 10 प्रतिशत एंबुलेंस अभी भी प्रभावित हैं। मालूम हो कि एएलएस एंबुलेंस सेवा का जिम्मा नई कंपनी जिगित्सा हेल्थ केयर को सौंपा गया था। मानदेय कम देने और प्रशिक्षण के नाम पर 20 हजार रुपये मांगे जाने के कारण एंबुलेंस कर्मी हड़ताल पर चले गए थे। एक हफ्ते से एंबुलेंस सेवा प्रभावित थी और फिलहाल अब व्यवस्था पटरी पर आ रही है।

chat bot
आपका साथी