Lucknow Coronavirus News: केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज समेत 21 की मौत, दवा बाजार तीन द‍िन बंद

राजधानी में 3892 लोग संक्रमित। लैब कर्मियों के पॉजिटिव होने से जांच रिपोर्ट आने में हो रही देरी।

Lucknow Coronavirus News वहीं बीते 24 घंटे में 3892 लोग पॉजिटिव हुए हैं। सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के 10 से 15 डॉक्टर व स्टाफ और संक्रमित हो गए। अब तक यहां के आधे स्टाफ व डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं।

Anurag GuptaMon, 12 Apr 2021 10:13 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। कोरोनावायरस ने सोमवार को केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी समेत 21 लोगों की जान ले ली। वहीं बीते 24 घंटे में 3892 लोग पॉजिटिव हुए हैं। सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के 10 से 15 डॉक्टर व स्टाफ और संक्रमित हो गए। अब तक यहां के आधे स्टाफ व डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। वहीं केजीएमयू एसजीपीजीआइ, लोहिया और बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टरों समेत लैब कर्मचारी भी बड़ी संख्या में संक्रमित हुए हैं। इससे कोरोना जांच पर भी विराम लग गया है। साथ ही साथ जिन मरीजों ने पहले अपनी जांच करा ली थी उनकी रिपोर्ट आने में पांच से छह दिनों की देरी हो रही है।

लखनऊ निवासी विकेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि सात अप्रैल को उन्होंने एसजीपीजीआइ में अपना नमूना कोरोना जांच के लिए दिया था, लेकिन पांच छह दिनों का वक्त बीत जाने के बाद भी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। उनके साथ दो तीन अन्य लोगों ने भी अपनी जांच कराई थी, लेकिन किसी की भी रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। वहीं इस मामले में एसजीपीजीआइ की माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ उज्ज्वला घोषाल का कहना है कि लैब के काफी कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। इसके चलते बीच में लैब बंद भी करना पड़ा था। स्ट्रैंथ कम होने के बावजूद ज्यादा से ज्यादा जांच करने की कोशिश की जा रही है। इसी तरह सिविल में जांच करने कराने वाले जियामऊ निवासी विवेक कुमार का कहना है कि चार दिनों से उनकी रिपोर्ट नहीं आ सकी है।

23 हज़ार से ज्यादा हुए सक्रिय मरीज: लखनऊ में लगातार संक्रमण बढ़ने के चलते सक्रिय मरीजों की संख्या 23090 हो चुकी है। वहीं सोमवार को 958 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 1353 तक पहुंच गया है। 

रस्तोगी के निधन पर 3 दिन दवा बाजार बंद: करीब 30 40 वर्षों से लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे गिरिराज रस्तोगी के निधन पर दवा बाजार एक दिन का शोक मनाएगा व अगले दो दिनों तक सैनिटाइजेशन के चलते तीन दिनों तक बंद रहेगा। केमिस्ट एसोसिएशन के प्रवक्ता विकास रस्तोगी ने बताया की उनके अध्यक्ष करीब 15 दिन पहले बीमार हुए थे उसके बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया तब गया था जहां पर वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे मगर सोमवार को उनका निधन हो गया वह करीब 72 वर्ष के थे परिवार में उनकी पत्नी चार बेटियां नाती इत्यादि हैं उन्होंने बताया कि केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने दवा व्यापारियों के हित में लड़ाई लड़ी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.