Ambedkar Nagar, UP Poisonous Liquor Case: अंबेडकरनगर में जहरीली शराब से 16 मरे, तीन गंभीर; ठेकेदार गिरफ्तार

जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा सुरसा के मुंह की तरह बढ़ता जा रहा है। रविवार शाम से शुरू हुआ मौत का यह खेल मंगलवार तक जारी रहा। अब तक 17 लोग काल के गाल में समा चुके हैं जबकि कई मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:22 PM (IST)
Ambedkar Nagar, UP Poisonous Liquor Case: अंबेडकरनगर में जहरीली शराब से 16 मरे, तीन गंभीर; ठेकेदार गिरफ्तार
अंबेडकरनरग के जैतपुर, मालीपुर, जलालपुर और कटका थाने के गांवों में जहरीली शराब से 16 की मौत।

अंबेडकरनगर, जेएनएन। जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा सुरसा के मुंह की तरह बढ़ता जा रहा है। रविवार शाम से शुरू हुआ मौत का यह खेल मंगलवार तक जारी रहा। अब तक 17 लोग काल के गाल में समा चुके हैं, जबकि कई जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों में सगे भाई भी शामिल हैं। ये घटनाएं जैतपुर, जलालपुर, मालीपुर, और कटका थाना क्षेत्रों में हुईं। पुलिस ने गांवों में पहुंचकर घर-घर तलाशी ली। जैतपुर के मखदूमपुर गांव से शराब की कुछ शीशियां बरामद हुई हैं। जिला प्रशासन और पुलिस के साथ आबकारी विभाग मौत का कारण स्पष्ट करने में जुटा है। हालांकि, अभी तक अधिकारियों का मानना है कि सभी मौतें शराब पीने से नहीं हुई हैं।

भियांव: जैतपुर थाने के मखदूमपुर गांव में रहने वाले सेवानिवृत्त सूचना अधिकारी राम सुभग चौहान के घर इसी गांव के अमित चौहान, महेश चौहान, जैसराज चौहान और बगल के गांव शिवपाल के सोनू चतुर्वेदी ने रविवार को एक साथ बैठकर शराब पी। शाम होते-होते अमित चौहान की मौत हो गई, जबकि अन्य की हालत बिगड़ गई। परिजन आनन-फानन उन्हें लेकर नगपुर सीएचसी पहुंचे। यहां इलाज न हो पाने पर जलालपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को सेवानिवृत्त अधिकारी राम सुभग, महेश चौहान, सोनू चतुर्वेदी और मंगलवार को जैसराज चौहान की मौत हो गई। इसमें महेश चौहान की तीन दिन पहले आठ मई को ही शादी हुई थी। ग्रामीणों के मुताबिक मखदूमपुर के ही योगेंद्र चौहान, हरीराम और अजीत की भी शराब पीने से हालत बिगड़ गई। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी थाने के चौदहप्राश गांव के रवि और सोहगूपुर के लल्लन सिंह की भी मौत हो गई। कटका थाने के महंगीपुर गांव में भी जहरीली शराब ने कोहराम मचाया। यहां के श्याम सिंह की मंगलवार को मौत हो गई, जबकि इनके भाई राजेश सिंह और संजय सिंह की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जलालपुर: मालीपुर थाने के बैरागल गांव के मखंचू मौर्या के घर से रविवार को अकबरपुर कोतवाली के बूढ़नपुर गांव में बरात गई थी। सोमवार सुबह बरात वापस गांव पहुंची। थोड़ी देर बाद सुलतानपुर जनपद के थाना अखंडनगर के रहने वाले मखंचू के रिश्तेदार राम आशीष मौर्य की यहां मौत हो गई। चार घंटे के अंतराल में बैरागल के निमेष पाल, मालीपुर गांव के राम आशीष और रुकुनपुर के सुदीप मौर्य की भी मौत हो गई, जबकि कई की हालत खराब है। ये सभी बरात गए थे और वहां शराब पीने की बात कही जा रही है। इसमें राम आशीष बैंडबाजा टीम में शामिल था। मंगलवार की सुबह भाई सुदीप मौर्य की मौत के सदमे में कुट्टन मौर्य भी चल बसा। इसी थाने के कुलहियापट्टी गांव के शैलेंद्र राजभर और करमिसिरपुर के खैंचू यादव की भी सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं जलालपुर कोतवाली के पेठिया गांव के श्यामलाल और मोहम्मद झीनक की सोमवार सुबह मौत हो गई।

शराब का ठेकेदार गिरफ्तार: एक साथ इतने लोगों की मौत से सकते में आए पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने मखदूमपुर और मालीपुर के गांवों में छापेमारी कर ग्रामीणों से जानकारी ली। मखदूमपुर गांव में एक घर से पावरहाउस ब्रांड की शराब कुछ शीशियां बरामद हुई हैं। प्रारंभिक जांच में आजमगढ़ जिले के मित्तूपुर स्थित ठेके से शराब लाने की बात सामने आई है। डीएम सैमुअल पाल ने बताया कि पुलिस टीम ने मंगलवार सुबह ठेकेदार मोतीलाल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि इनके साझेदार संजय और दुर्गविजय की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी