UP Coronavirus Cases Update: प्रदेश में चौबीस घंटे में कोरोना के 13 नए मरीज, 43 जिलों में अब एक भी संक्रमित नहीं

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर शनिवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक में योगी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने उन्हें बीते चौबीस घंटे की रिपोर्ट देने के साथ ही बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 फीसद है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:35 PM (IST)
UP Coronavirus Cases Update: प्रदेश में चौबीस घंटे में कोरोना के 13 नए मरीज,  43 जिलों में अब एक भी संक्रमित नहीं
32 जिलों में बचे हैं कुल 94 सक्रिय मामले, चार को मिली छुट्टी।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। देश-दुनिया को भयावह रूप दिखा चुके कोरोना संक्रमण का दम उत्तर प्रदेश में लगातार घुटता जा रहा है। 24 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में बीते चौबीस घंटे में 13 नए मरीज मिले, जबकि चार को स्वास्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब 32 जिलों में कुल 94 सक्रिय मामले बचे हैं, जबकि 43 जिलों में एक भी संक्रमित अभी नहीं है। हालांकि, समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने सतर्कता, जांच और इलाज की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने कर निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर शनिवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक में योगी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने उन्हें बीते चौबीस घंटे की रिपोर्ट देने के साथ ही बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 फीसद है। पिछले 24 घंटे में 1,74,160 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक आठ करोड़ 23 लाख 19 हजार 489 जांच हो चुकी हैं। वैक्सीन की 12 करोड़ 44 लाख 49 हजार डोज लगाई गई हैं। नौ करोड़ 54 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज ले ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू, मलेरिया से प्रभावित जिलों में विशेष सतर्कता बरती जाए। एटा, मैनपुरी और कासगंज में भेजी गई विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीमें स्थानीय डाक्टरों का मार्गदर्शन करें। सभी अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी