केजीएमयू में 101वीं वार्षिक स्पोर्ट्स मीट आज, छात्र-छात्राओं संग फैकल्टी के डॉक्टर खेलेंगे कबड्डी

केजीएमयू में आज से दो दिवसीय 101वें वार्षिक स्पोर्ट्स मीट का आयोजन होने जा रहा है। एस पी हास्टल ग्राउंड में आयोजित होने वाले स्पोर्ट्स मीट में छात्र- छात्राओं समेत फैकल्टी भी कई खेलों में प्रतिभाग करेंगे। इसकी सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी कर ली गई हैं।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:18 PM (IST)
केजीएमयू में 101वीं वार्षिक स्पोर्ट्स मीट आज, छात्र-छात्राओं संग फैकल्टी के डॉक्टर खेलेंगे कबड्डी
केजीएमयू में आज से शुरू होगी 101वीं स्पोर्ट्स मीट। डाक्टर और छात्र-छात्राएं करेंगे प्रतिभाग।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  केजीएमयू में आज से दो दिवसीय 101वें वार्षिक स्पोर्ट्स मीट का आयोजन होने जा रहा है। एस पी हास्टल ग्राउंड में आयोजित होने वाले स्पोर्ट्स मीट में छात्र- छात्राओं समेत फैकल्टी भी कई खेलों में प्रतिभाग करेंगे। इसकी सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी कर ली गई हैं।

केजीएमयू एथलेटिक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो एपी टिक्कू ने बताया कि यह 101वीं स्पोर्ट्स मेडिकल मीट है। संस्थान के लिए यह बहुत गौरव की बात है। इसमें तमाम पारंपरिक प्रतियोगिताओं के अलावा फैकल्टीज के बीच कबड्डी, लॉन टेनिस और ऊंची कूद को भी पहली बार शामिल किया गया है। यूनिवर्सिटी के नए कुलपति के कार्यकाल में यह प्रथम आयोजन है। इन दो दिवसीय प्रतियोगिताओं में जो प्रतिभागी अव्वल आयेंगे, उन्हें यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

केजीएमयू के कुलपति ले. जनरल डा. बिपिन पुरी ने कहा कि यह 101वां वार्षिक खेल महोत्सव है। इसका उद्घाटन विधि मंत्री बृजेश पाठक करेंगे। इसका उद्देश्य प्रधानमंत्री के ''''स्वस्थ भारत'''' से प्रभावित है। कुलपति का कहना है कि सभी को अपने शरीर को चुस्त दुरुस्त रखना आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी के सभी स्टूडेंट्स के अलावा कर्मचारियों, फैकल्टी मेंबर्स और सभी को शामिल किया गया है।

 होंगे विभिन्न आयोजनः स्पोर्ट्स मीट के दौरान क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल, वॉलीवाल, दौड़ समेत कई प्रतियोगिताएं खेली जाएंगी। इसमें जूनियर और सीनियर मेडिकल छात्र-छात्राओं समेत फैकल्टी के लोग भी प्रतिभाग करेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने वालों को कुलपति डा. बिपिन पुरी के हाथों सम्मानित भी किया जाएगा। अगले दो दिन तक केजीएमयू के रेजीडेंट और डाक्टर खिलाड़ी के रूप में नजर आएंगे।

chat bot
आपका साथी