बहराइच में दस साल के बच्चे पर तेंदुए का हमला- हालत गंभीर, वन विभाग देगा आर्थिक सहायता

बहराइच के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में ककरहा रेंज अंतर्गत नौबना गांव में बीती शाम तेंदुए ने घर से बाहर निकले दस साल के बच्चे पर हमला कर दिया। परिवारजनों ने गंभीर अवस्था में घायल बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:04 PM (IST)
बहराइच में दस साल के बच्चे पर तेंदुए का हमला- हालत गंभीर, वन विभाग देगा आर्थिक सहायता
बहराइच में तेंदुए के हमले में दस साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल

बहराइच, जेएनएन। कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में ककरहा रेंज अंतर्गत नौबना गांव में बीती शाम तेंदुए ने घर से बाहर निकले दस साल के बच्चे पर हमला बोल दिया। बच्चे की चीख सुनकर लोग दाैड़े तो तेंदुआ गन्ने के खेत की ओर चला गया। परिवारजनों ने गंभीर अवस्था में घायल बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया। सूचना पर प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन गांव पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।

पारसनाथ राय का दस वर्षीय पुत्र अखिलेश सायंकाल जंगल के किनारे खेत गया था। अचानक जंगल से निकल कर आए तेंदुए ने उसपर हमला बोल दिया और गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बच्चे की चीख सुनकर आसपास खेत में काम कर रहे ग्रामीणों ने किसी तरह शोर मचाकर तेंदुए को भगाया। सूचना पाकर ककरहा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी इरफान अहमद और वन दारोगा आलोकमणि त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगो को सजग रहने को कहा और डीएफओ को अवगत कराया। जंगल से सटे आसपास के इलाको में वनकर्मियों को निगरानी के लिए लगाया दिया गया है।

घटना स्थल पर लगाया गया खाबड़

डीएफओ ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए घटनास्थल पर खाबड़ लगाया गया है, फिलहाल तेंदुए जंगल की ओर वापस लौट गया है। वनकर्मियों की टीम मानीटरिंग के लिए मौके पर तैनात की गई है। अगले पांच दिन तक टीम तेंदुए पर नजर रखेगी।

घायल बालक के परिवार को मिलेंगे 15 हजार रुपये

प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन दोपहर दो बजे नौबना गांव पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और हर सम्भव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि बालक के इलाज में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने बताया कि घायल बालक के परिवारजन को वन विभाग की तरफ से 15 हजार रुपये की अहेतुक सहायता दी जाएगी

chat bot
आपका साथी