पिता व भाई ने गला कसकर की थी दरेरी के सुखसागर की हत्या

पुलिस ने ग्राम दरेरी के सुखसागर की हत्या का राजफास करते हुए उसके पिता भाई व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:22 PM (IST)
पिता व भाई ने गला कसकर की थी दरेरी के सुखसागर की हत्या
पिता व भाई ने गला कसकर की थी दरेरी के सुखसागर की हत्या

लखीमपुर : पुलिस ने ग्राम दरेरी के सुखसागर की हत्या का राजफास करते हुए उसके पिता, भाई व एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपितों से हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद कर ली है।

कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 14 जून की रात में सुहेली नदी में एक शव बरामद हुआ था। शिनाख्त में शव दरेरी गांव निवासी सुखसागर का निकला। उसके परिवारीजन ने पहचान की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण रस्सी से गला कसना बताया गया। रिपोर्ट के आधार पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी विवेचना शुरू की गई।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जब घटना के संबंध में परिवार के लोगों से बात की गई तो उन लोगों ने संदेहास्पद जानकारी दी जिसे लेकर कुछ शक हुआ। शक के आधार पर परिवार के सदस्यों से अलग अलग बात की गई तो मामला खुल गया। उन्होंने बताया कि मृतक कई साल से उन्नाव जिले के अजगैन में रह रहा था। कुछ दिन पहले ही वह यहां आया था और पिता से अपना हिस्सा मांग रहा था। हिस्सा न देने पर घर में आग लगा देने व घर का सारा सामान नष्ट कर देने की धमकी दे रहा था। जिस समय यह विवाद चल रहा था उस समय मृतक का छोटा भाई ससुराल में था। विवाद के बाद पिता धर्मपाल ने छोटे बेटे सोनू उर्फ हंसपाल को फोन करके जानकारी दी और घर आने को कहा। इसके बाद वह साले को लेकर घर आ गया और सबने मिलकर सुखसागर को सबक सिखाना चाहा लेकिन वह कब्जे में नहीं आ रहा था तो लोगों ने उसके गले में रस्सी डालकर उसे कस दिया जिससे उसकी मौत हो गई। सुखसागर की मौत के बाद आरोपितों ने शव को थाने ले जाने के बहाने से ट्रैक्टर ट्राली में रखकर घर से ले आए और सुहेली नदी में पेंक दिया था जहां से पुलिस ने शव बरामद किया। पकड़े गए आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी