मानव तस्करी कर भारत लाई जा रहीं दो नेपाली किशोरियों को पकड़ा

एसएसबी ने चेकिग के दौरान नेपाल से मानव तस्करी के जरिए भारत लाई जा रहीं दो किशोरियों को पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 11:22 PM (IST)
मानव तस्करी कर भारत लाई जा रहीं दो नेपाली किशोरियों को पकड़ा
मानव तस्करी कर भारत लाई जा रहीं दो नेपाली किशोरियों को पकड़ा

लखीमपुर : एसएसबी ने चेकिग के दौरान नेपाल से मानव तस्करी के जरिए भारत लाई जा रहीं दो किशोरियों को पकड़ा है। उनके साथ दो दलालों को भी दबोचा गया है। हालांकि बाद में सभी को नेपाल पुलिस व एनजीओ की सुपुर्दगी में दे दिया गया।

एसएसबी कमांडेंट मुन्ना सिंह ने बताया कि गौरीफंटा बॉर्डर चेकपोस्ट पर सहायक कमांडेंट खेमराज और मुख्य आरक्षी आशीष पवार सहित महिलाकर्मी चेकिग कर रही थीं। इसी दौरान धनगढ़ी से दो नेपाली युवक व दो नेपाली किशोरियां बार्डर पर आती दिखीं। उन्हें रोककर पूछताछ की गई तो वह कुछ स्पष्ट नहीं बता सकीं। बाद में पता चला कि वे अलग-अलग जगह से आए हैं और उन्हे बंगलूरु जाना है। युवक, किशोरियों को नौकरी का झांसा देकर ले जा रहे थे। पकड़े गए युवक व युवतियों ने अपना नाम केशव रोकाया निवासी घोराई जिला बर्दिया, करण बहादुर सांउद निवासी छोड़पड़ी जिला आछाम, रिधिशा क्षेत्रीय निवासी बुड़ानीलकंठ जिला काठमांडू, प्रीती राय निवासी धनगढ़ी बताया है। दुधवा जंगल में मिला नेपाली नागरिक का शव नेपाल सीमा से लगे दुधवा नेशनल पार्क के जंगल में एक नेपाली नागरिक का शव मिला है।

कंचनपुर के पुनर्वास नगर पालिका वार्ड नंबर सात के शिवलाल राना (35) का शव जंगल में मिला है। बताया जाता है कि वह बुधवार को घर से निकले थे और तभी से लापता थे। शिवलाल के सीने में गहरा घाव है। परिवार का आरोप है कि जंगल में उसकी हत्या की गई है। जिस जगह शव मिला है वह गौरीफंटा कोतवाली क्षेत्र व वन विभाग की चौकी कीरतपुर क्षेत्र में आता है। कोतवाली प्रभारी रमेश चंद्र यादव व रेंजर खडक बहादुर घटनास्थल पर पहुंचे। उधर नेपाल कंचनपुर के प्रवक्ता व पुलिस नायब अमर बहादुर थापा क्षेत्री ने भी शव मिलने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी