विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा भुगत रहे परीक्षार्थी

पहले प्रवेश पत्र का मामला अटका और अब परीक्षार्थियों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:45 PM (IST)
विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा भुगत रहे परीक्षार्थी
विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा भुगत रहे परीक्षार्थी

लखीमपुर : पहले प्रवेश पत्र का मामला अटका और अब परीक्षार्थियों की संख्या तथा रोल नंबर में विसंगतियां आ गई, जिसके चलते मंगलवार को वाइडी कालेज में उनकी परीक्षा में भी काफी देरी हो गई, हालांकि प्राचार्य ने परीक्षा तो करा दी फिर भी परीक्षार्थियों को इस बात का काफी डर रहा कि कहीं इसमें उनकी अनुपस्थिति न लगा दी जाए। इसे लेकर विद्यार्थियों ने काफी देर तक पूरे कालेज परिसर में हंगामा भी किया।

वाईडी कालेज में सुबह करीब आठ बजे से बीए द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों की शिक्षा शास्त्र विषय की परीक्षा थी लेकिन, आधे से ज्यादा विद्यार्थियों के रोल नंबर तथा उनकी संख्या में अनेक त्रुटियां आ जाने से सुबह परीक्षा कक्ष में उनकी कापियां और प्रश्न पत्र देने में काफी दिक्कतें आईं। अंत में प्राचार्य को रास्ता निकालना पड़ा। उनके प्रवेश पत्र के माध्यम से प्रश्न पत्र दिए गए। इस दौरान अपनी अनुपस्थिति लग जाने के ड. से परीक्षार्थी नाराज होकर प्राचार्य कक्ष तक पहुंच गए। उन्होंने काफी हंगामा भी किया। इस पर प्राचार्य डा. डीएन मालपानी, चीफ प्राक्टर डा. सुभाष चंद्रा ने उन्हें शांत किया और मामले की वास्तविकता बताई। इतना ही नहीं परीक्षार्थियों की परीक्षा भी कराई।

इस दौरान करीब एक घंटे तक परीक्षा कार्य बाधित रहा। इस बारे में प्राचार्य डा. डीएन मालपानी का कहना है कि विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षार्थियों की संख्या में व रोल नंबर में विसंगतियां आ जाने के कारण परीक्षा कराने में देर हुई है, विश्वविद्यालय को इसकी सूचना भेज दी गई है। परीक्षा भी करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी