पति के लिए वोट मांग रही महिला की सड़क हादसे में मौत

मंगलवार दोपहर को जिपं सदस्य पद पर पति के लिए समर्थकों के साथ वोट मांग रही महिला की दुर्घटना में मौत।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:17 PM (IST)
पति के लिए वोट मांग रही महिला की सड़क हादसे में मौत
पति के लिए वोट मांग रही महिला की सड़क हादसे में मौत

लखीमपुर : मंगलवार दोपहर को जिपं सदस्य पद पर पति के लिए समर्थकों के साथ वोट मांग रही महिला को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पीछे से टक्कर मार दी। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। हादसे के जमा भीड़ ने हंगामा किया।

ग्राम रधोला निवासी राजेंद्र प्रसाद मोहम्मदी द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे हैं। उसकी पत्नी ज्ञानवती दोपहर में तमाम समर्थकों के साथ पुवायां रोड पर ग्राम गुलरिया परवस्तनगर के पास खोखे पर मौजूद मतदाताओं से वोट के लिए संपर्क कर रही थीं। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ थी। तभी सड़क पार करते समय पुवायां की ओर से आ रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पीछे से टक्कर मार दी। जिससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद वहां हंगामा होने लगा। लोगों में घटना को लेकर नाराजगी थी। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। मृतका की मौत से उसके परिवारीजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इस संबंध में इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि महिला पति के समर्थन में वोट मांग रही थी तभी ये हादसा हुआ। परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। फिलहाल कार्रवाई की जा रही है।

भीड़ जुटाकर मांगा वोट, प्रत्याशी के 15 वाहनों का चालान वाहनों से भीड़ एकत्र कर वोट मांगना प्रधान पद के दो प्रत्याशियों को तब महंगा पड़ गया, जब उनके सामूहिक रूप से खड़े वाहनों का ऑनलाइन चालान कर दिया गया है।

दरअसल भीड़ एकत्र कर मतदाताओं को खिलाने, पिलाने, दावतों का आयोजन करना, प्रलोभन देना, भीड़ एकत्र कर सभा, रैली निकालना आदि सब चुनाव आचार संहिता व कोविड नियमों का उल्लंघन है। लंदनपुर ग्रंट के ग्राम तुलमेलगंज व बेहड़ा मुल्तान पंचायत के ग्राम तेलिया कुंडा में प्रधान प्रत्याशियों के द्वारा बाइक व चार पहिया वाहनों से भीड़ ले जाकर वोट मांगे जा रहे थे। तेलिया कुंडा में एक जगह खड़ी 11 बाइकों व तुलमेलगंज में खड़ी चार कारों के पार्किंग नियमों के उल्लंघन में पुलिस ने ऑनलाइन चालान कर दिए हैं। वहीं प्रत्याशी एवं उनके समर्थक भाग गए। इस कारवाई से अन्य प्रत्याशियों में हड़कंप मच गया है। एसओ अजय कुमार शर्मा ने बताया कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले किसी प्रत्याशी व उसके समर्थक को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी