हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से अधेड़ महिला की मौके पर ही मौत

मैगलगंज थाना क्षेत्र के बाईकुआं गांव निवासी एक अधेड़ विधवा महिला की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:26 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से अधेड़ महिला की मौके पर ही मौत
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से अधेड़ महिला की मौके पर ही मौत

लखीमपुर:मैगलगंज थाना क्षेत्र के बाईकुआं गांव निवासी एक अधेड़ विधवा महिला की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। काफी समय बाद लोगों ने मृत महिला को देखा । जिसके बाद सूचना बिजली विभाग के कर्मचारियों समेत अन्य लोगों को दी गई।

बाईकुआं गांव निवासी रामरति पत्नी रामप्रसाद जो विधवा है वह घर में खाना बनाने के लिए लकड़ियां बीनने गई थी। जहां पहले से टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद वहां पहुंचे लोगों ने महिला के शव को देखा । जिसके बाद सूचना संबंधित अधिकारियो को दी गई। बताते चलें कि मृतक महिला के 2 पुत्र जो दिल्ली में काम करते हैं। महिला अपनी बहू के साथ गांव में रहती है। पोस्टमार्टम को लेकर मृतका के परिजनों व पुलिस के बीच हुई तीखी नोकझोंक - मैगलगंज पुलिस के द्वारा मृतका के परिजनों के विरुद्ध मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने का दबाव बनाया जा रहा था। मृतका के दो पुत्र दिल्ली में काम कर रहे हैं। जिसको लेकर परिजन उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम कराए जाने की बात कह रहे थे। जिसके बावजूद भी मैगलगंज पुलिस के द्वारा परिजनों के विरुद्ध पोस्टमार्टम कराने का दबाव बनाया गया। जिसको लेकर परिजन व पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। जिसमें एक महिला के चोट भी लगी है। काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार थानाध्यक्ष ने मृतका के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया । मृतका के बेटे के आने के बाद ही पोस्टमार्टम कार्रवाई करने की बात कही। आए दिन होते हैं हादसे

यह कोई पहला हादसा नहीं है कि इस तरीके से किसी महिला की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हुई हो इसके पूर्व भी कई बार इन जर्जर तारों के चलते दर्दनाक हादसे हो चुके हैं। लेकिन उसके बावजूद भी जिम्मेदार विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों के द्वारा मूक दर्शक मात्र बनकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर दी जाती है।

chat bot
आपका साथी