करामाती बल्ब के नाम पर लगाया लाखों का चूना, कई हिरासत में

लखनऊ अंबेडकरनगर फैजाबाद व कानपुर से आए थे खरीदार। पुलिस की पीआरवी को पता चला तो शातिर भाग निकले। पुलिस ने दस खरीदारों को हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:10 AM (IST)
करामाती बल्ब के नाम पर लगाया लाखों का चूना, कई हिरासत में
करामाती बल्ब के नाम पर लगाया लाखों का चूना, कई हिरासत में

लखीमपुर: निघासन थाना क्षेत्र में करामाती बल्ब के नाम पर कई जिलों से आए लोगों को लाखों का चूना लगा है। पुलिस की पीआरवी को पता चला तो शातिर भाग निकले। पुलिस ने दस खरीदारों को हिरासत में लिया है। जिन्हें निघासन से धौरहरा कोतवाली भेजा गया है।

गुरुवार अपरान्ह धौरहरा कोतवाली के चंदपुरा गांव के पास इलाके के कुछ ठग बाहर से आए खरीदारों से करामाती बल्ब बताकर सौदा कर रहे थे। बल्ब की खासियत सुनकर दो चौपहिया गाड़ियों से अंबेडकरनगर निवासी अंकित और दुर्गेश कुमार, कानपुर का इमानुल, लखनऊ निवासी लालजी सिंह और फैजाबाद का रामआशीष गुप्ता सहित दस लोग इसे खरीदने आए थे। धौरहरा कोतवाली के चंदपुरा गांव के पास दोनों पक्षों के बीच सौदा हुआ। खरीदारों ने दस लाख रुपये देकर करामाती बल्ब लिया। इसी बीच कहीं से सूचना पाकर धौरहरा यूपी 112 के जवान वहां पहुंच गए। पीआरवी को देखकर ठग चंपत हो गए। खरीदार भी वहां से भागने लगे। इनमें से एक गाड़ी ढखेरवा और दूसरी धौरहरा की तरफ भागी, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस ने लाल रंग के एलईडी बल्ब जैसा एक कथित करामाती बल्ब बरामद किया है। जिम्मेदार की सुनिए

गाड़ी में सवार कुछ लोग हिरासत में लिए गए थे। किसके साथ, किस बात पर, किसी चीज के लिए और कितने रुपये की ठगी की गई है, यह सारी जानकारी नहीं है। इसकी छानबीन धौरहरा पुलिस करेगी।

प्रदीप कुमार वर्मा, सीओ निघासन

chat bot
आपका साथी