top menutop menutop menu

तेज धूप से चढ़ा मौसम का पारा, फिर बेहाल हुए लोग

लखीमपुर : चंद रोज बादल बूंदी के बाद फिर मौसम बदला तो सोमवार को तेज धूप लोगों को सहन नहीं हुई। आसमान में सुबह से चिलचिलाती हुई धूप ने लोगों के होश उड़ा दिए। गर्मी, उमस ने एक बार फिर अपना प्रभाव दिखाया। लोग पंखे और कूलर के सामने बैठकर गर्मी से बचने का प्रयास करते रहे। सड़कों पर आते जाते लोग सिर ढककर निकले। बीते तीन दिन से निकल रही तेज धूप के कारण अब मौसम का पारा भी धीरे-धीरे पर चढ़ने लगा है।

तीन दिन की धूप के बाद मौसम का जो पारा 32 डिग्री सेल्सियस तक नीचे सरक आया था। वह दूसरे दिन 35.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया बदली की तेज धूप के चलते लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल हुआ।आवागमन के दौरान लोग सिर ढककर निकले, तेज धूप से उमस भी बढ़ गई। उमस और गर्मी का आलम यह था कि दोपहर के वक्त लोग सड़कों के किनारे खड़े ठेले पर शरबत, जलजीरा या पानी पी पीकर प्यास बुझाते रहे। आग उगलती सड़कों पर चलना मुश्किल हुआ। ओवरब्रिज के नीचे या सड़कों के किनारे लगे पेड़ों के नीचे खड़े लोग गमछे से हवा करके राहत पाने की कोशिश करते रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.