बारिश से सड़कों पर जलभराव

सुबह करीब पांच बजे से रुक-रुक कर कभी तेज कभी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:00 PM (IST)
बारिश से सड़कों पर जलभराव
बारिश से सड़कों पर जलभराव

लखीमपुर: सुबह करीब पांच बजे से रुक-रुक कर कभी तेज कभी धीमी बारिश ने शहर भर में जल भराव कर दिया। शहर की सड़कें इतनी ज्यादा पानी से भर गईं कि वाहनों को भी आवागमन में दिक्कतें हुई। सबसे ज्यादा सौजन्या चौक से गुरु गोविद सिंह चौक गांधी विद्यालय चौराहे तक आने वाले रास्ते पर वाहनों को भी जहां दो-दो फिट गहरे और पांच-पांच मीटर तक लंबे चौड़े गड्ढों के कारण दो पहिया व चौपहिया वाहन तक हिचकोले खाते नजर आए। इसके अलावा गल्ला मंडी के पूरे ध्वस्त मार्ग पर चलता हुआ पानी देखकर किसी नाले का सा भ्रम होता नजर आया। सुभाष पार्क के आसपास दोपहिया वाहनों के पहिए डूबे नजर आए। शिव कॉलोनी, कमलापुर, रामनगर, गंगोत्री नगर कॉलोनी भी सुबह के वक्त टापू में नजर आईं। पीके इंटर कॉलेज के आसपास के क्षेत्रों में पानी भर गया। वहीं देवकली रोड स्थित गणेश नगर के आसपास मुहल्लों में भी पानी भरा।

निघासन में रविवार की रात से हुई बारिश ने मानसून के पूरी तरह से शुरू हो जाने के संकेत दे दिए हैं। पड़रियातुला में रात भर हुई बारिश से गांव में रास्तों के ऊपर पानी भर जाने से लोगों का निकलना दुश्वार हो गया है। कुछ लोगों के मकान के अंदर भी पानी भर जाने से खाने-पीने की भी दिक्कत हो रही है। रजागंज में आधी रात को तेज रफ्तार से शुरू हुई बारिश सोमवार को पूरे दिन रिमझिम फुहारों के साथ होती रही। इस बार गर्मियों में लगातार बारिश होने से किसानों को काफी फायदा हुआ। किसानों को गन्ने की फसल में इस बार कम पानी लगाना पड़ रहा है। वहीं कचियानी के विकासखंड कस्बे की गलियों में पहली बारिश में ही जलभराव का नजारा देखने को मिला। चौराहा नुक्कड़ गलियां सभी बारिश के पानी से जलमग्न हो गईं। बारिश से खिले किसानों के चेहरे, शुरू की धान रोपाई

जागरण टीम, लखीमपुर : दो दिन से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। इसके साथ ही धान की रोपाई का काम भी तेज हो गया है। यह बारिश फसलों के लिए संजीवनी बूटी से कम नहीं है। क्षेत्र में हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत महसूस हुई तो वहीं किसानों के चेहरों पर भी रौनक आ गई। इस बार समय से बारिश होने के कारण धान की फसल अच्छी होने के आसार हैं। अच्छी बारिश होने के कारण खेत पानी से लबालब भर गए हैं। पूरे जिले में धान की रोपाई का काम शुरू हो गया है। इस बारिश से उन किसानों को अधिक फायदा हुआ है, जिनके पास सिचाई के पर्याप्त साधन नहीं हैं।

भीरा: जेठ माह में मानसून के दस्तक देने से आसमान में आए बादल गर्जना के साथ जमकर बरसे जिससे खेतों में पानी भरने से गन्ना, मक्का, साठा धान को फायदा पहुंचने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। 13 जून से ही बादलों ने पहले रिमझिम फिर मूसलाधार वर्षा करनी शुरू कर दी जो सोमवार को दिन भर रुक रुक कर जारी रही।

बेहजम: मूसलाधर बारिश होने से गर्मी और उमस से क्षेत्र में किसानों व आम जनमानस के चेहरों पर मुस्कान आई। बीती रात से हो रही बारिश से जहां किसानों को गन्ना, धान व मक्का की फसलों के लिए बारिश वरदान साबित हुई है वहीं आम जनमानस को उमस भरी गर्मी से निजात भी मिली है।

chat bot
आपका साथी