'पिछली सरकार के दबाव से बाहर निकले प्रशासन'

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jan 2018 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2018 09:45 PM (IST)
'पिछली सरकार के दबाव से बाहर निकले प्रशासन'
'पिछली सरकार के दबाव से बाहर निकले प्रशासन'

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिले की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने जनपदवासियों को विभिन्न योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 6446 लाख की लागत से 370 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों को भी आड़े हाथ लिया। कहा, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं में गरीबों से धन उगाही की जा रही है। उन्होंने डीएम से कहा कि वे ऐसे प्रधानों को चिन्हित करें जो गरीबों से धन उगाही कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने इशारों में विकास भवन में हंगामा करने वाले उन भाजपा नेताओं को भी आगाह किया कि वह प्रशासन पर बेजा दबाव न डालें।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि हम सब के लिए यह गौरव का क्षण है कि प्रदेश में पहली बार उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश देश का एक महत्वपूर्ण राज्य है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि उत्तर प्रदेश का सर्वागीण विकास किया जाए। प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम में आईं मुस्लिम महिलाओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें तीन तलाक के नर्क से बाहर निकाल कर नई ¨जदगी दी है। अब जरूरी है कि वे अपने अंदर आत्मबल लाएं। प्रभारी मंत्री योगी-मोदी को संत बताया।

अवसर पर उन्होनें खीरी सांसद अजय मिश्र, धौरहरा सांसद रेखा अरूण वर्मा, विधायक योगेश वर्मा, मंजू त्यागी, बालाप्रसाद अवस्थी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन नरेन्द्र ¨सह, नगर पालिका अध्यक्ष निरूपमा बाजपेई सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में 3760.08 लाख रुपये की 219 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वही 2686.02 लाख रुपये की 151 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम में खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रही है। इस मौके पर डीएम शैलेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, इसका अपना गौरवशाली इतिहास है।

कार्यक्रम में धौरहरा सांसद रेखा अरूण वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन नरेंद्र ¨सह, विधायक श्रीनगर मंजू त्यागी, विधायक बाला प्रसाद अवस्थी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेंद्र दुबे ने किया।

कार्यक्रम से पूर्व प्रभारी मंत्री गुलाब देवी का डीएम शैलेंद्र कुमार ¨सह और पुलिस अधीक्षक डॉ एस चिन्नप्पा ने स्वागत किया। कार्यक्रम स्थल पर स्कूली बच्चों ने बैंड बजाकर उनका स्वागत किया। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की बालिकाओं ने स्वागत गीत प्रस्त त किया। इस दौरान सीडीओ अमित ¨सह बंसल, सीएमओ डॉ जावेद अहमद, पीडी आरके चौधरी, डीडीओ अनिल कुमार ¨सह, उपकृषि निदेशक एलबी यादव, डीआईओएस आरके जायसवाल, एडीआईओ दिव्या निगम, बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह, डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद सहित तमाम जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

यूपी दिवस पर प्रभारी मंत्री ने दी सौगात

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर जनपद की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने परिषदीय विद्यालय के 20 बच्चों को स्वेटर, 11 गर्भवती महिलाओं को पोषण किट, 10 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, वर्मा कंपोस्ट यूनिट प्रमाण पत्र, सोलर प्रमाण पत्र, 20 लाभार्थियों को शौचालय निर्माण के स्वीकृत पत्र, तीन दिव्यांग दंपती को दिव्यांग शादी अनुदान योजना पुरस्कार, 33 स्वयं सहायता समूहों को स्वीकृत पत्र, नगर पंचायत खीरी टाउन ने पांच लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत स्वीकृत पत्र वितरित किए। वहीं परिषदीय विद्यालय के 20 बच्चों को सोलर ऊर्जा लैंप वितरित किए।

chat bot
आपका साथी