पहले ही दिन 106 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा

अंक सुधार परीक्षा का पहला दिन शांतिपूर्ण रहा। राजकीय इंटर कॉलेज में परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:40 PM (IST)
पहले ही दिन 106 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा
पहले ही दिन 106 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा

लखीमपुर : अंक सुधार परीक्षा का पहला दिन शांतिपूर्ण रहा। राजकीय इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी काफी उत्साहित दिखे। मुख्य गेट पर सघन तलाशी के बाद अपनी सीट संख्या ढूंढने तथा परीक्षा शुरू होने के पहले एक दूसरे से वार्तालाप में जोश दिखाई दिया। जबकि इसके मुकाबले राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में खामोशी छाई रही। यहां सभी कक्षाओं में छात्राएं शांत बैठी दिखाई दी।

अंक सुधार परीक्षा में पंजीकृत कुल 1569 में से 106 ने परीक्षा छोड़ दी। प्रमुख द्वार पर सघन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थी अपने अपने परीक्षा केंद्रों में अंदर जा सके। जिला मुख्यालय पर राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के अलावा पूरे जिले में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जहां पर सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद थी। सीसी कैमरे की निगरानी तथा परीक्षकों की कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षाएं शुरू हुई पहले दिन हिदी की परीक्षा हुई। जिसमें पहली पाली सुबह से 10:15 तक हुई इसमें हाईस्कूल के 1162 में से 1092 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, 70 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इसके बाद दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से 4:15 के बीच इंटरमीडिएट के 189 में से 167 परीक्षार्थियों ने हिदी की परीक्षा दी जिसमे 22 ने परीक्षा छोड़ दी। जबकि सामान्य हिदी की परीक्षा में पंजीकृत 218 में से 204 ने परीक्षा दी 14 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। डीआइओएस ने बताया कि पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कड़ी निगरानी में परीक्षाएं कराई जा रही है।

निश्शुल्क सिलाई प्रशिक्षण में प्रवेश शुरू ग्राम स्वराज्य मिशन आश्रम की निगरानी में महिलाओं और बालिकाओं के लिए संचालित निश्शुल्क सिलाई प्रशिक्षण में प्रवेश शुरू हो गए हैं। पहले यह प्रशिक्षण जेबीगंज में चलता था, लेकिन अब यह हरियाली किसान बाजार डेलपंडरवा में स्थानांतरित हो गया है। संस्था के प्रमुख विश्वंभर नाथ ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश लें।

chat bot
आपका साथी