जल्द शुरू होगा लखीमपुर से दिल्ली तक का सफर

सांसद अजय मिश्र ने दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर भविष्य में जल्द ही लखनऊ-सीतापुर-लखीमपुर के रास्ते पीलीभीत होकर दिल्ली तक रेल गाड़ी चलाने का प्रस्ताव दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:57 PM (IST)
जल्द शुरू होगा लखीमपुर से दिल्ली तक का सफर
जल्द शुरू होगा लखीमपुर से दिल्ली तक का सफर

लखीमपुर : सांसद अजय मिश्र ने दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर भविष्य में जल्द ही लखनऊ-सीतापुर-लखीमपुर के रास्ते पीलीभीत होकर दिल्ली तक रेल गाड़ी चलाने का प्रस्ताव दिया है।

जिले में रेलवे कन्वर्जन तथा इलेक्ट्रीफिकेशन का काम लखनऊ से मैलानी तक पूरा हो गया है। मैलानी से बरेली रेल लाइन पर पीलीभीत व लखीमपुर के सीमावर्ती क्षेत्र टाइगर रिजर्व के कारण 10 से 12 किमी रेल लाइन का जो काम रुका था, वन विभाग की एनओसी मिलने के बाद वह तेजी से पूरा किया जा रहा है। जिससे लखीमपुर से पीलीभीत-बरेली होते हुए दिल्ली तक रेल सेवा शुरू हो सकेगी। सांसद सांसद अजय मिश्र टेनी ने बताया कि उन्होंने रेलमंत्री से मैलानी-पीलीभीत रेल लाइन का काम शीघ्र पूरा करने के साथ-साथ कम से कम एक ट्रेन लखनऊ से सीतापुर-लखीमपुर-मैलानी-पीलीभीत-बरेली-दिल्ली तक शुरू करने के लिए भी अनुरोध किया। सांसद अजय मिश्र ने पूर्वोत्तर रेलवे मैलानी-नानपारा रेल सेवा जो कि कोविड-19 के कारण काफी वक्त से बंद थी, उसे भी फिर से चलाए जाने का अनुरोध किया है।

रेलवे क्रॉसिग के आसपास बाघ का मूवमेंट दुधवा चंदन चौकी मार्ग पर दो दिन से बाघ का मूवमेंट निरंतर जारी है। शुक्रवार को पलिया जा रहे ग्राम रामनगर के राधेश्याम राना को रेलवे क्रॉसिग से करीब दो सौ मीटर पहले बीच रोड पर बाघ बैठा दिखा। नजर पड़ते ही राधेश्याम तुरंत बाइक मोड़ कर लौट आए। इसके बाद शाम को पलिया ड्यूटी करने जा रहे पीआरडी जवान मोर सिंह व छग्गालाल को चलती बाइक पर हमला करके जख्मी कर दिया। इससे राहगीरों मे खौफ भर गया। शनिवार को चंदनचौकी मंडी के दुकानदारों ने बाघ को सड़क पर देखा लेकिन, इस बार रेलवे क्रॉसिग के दो सौ मीटर आगे दिखाई पड़ा। हालांकि गश्त कर रहे वन कर्मचारियों ने लोगों को रेलवे क्रॉसिग पर रोक कर कई वाहनों के साथ सतर्कता के साथ जाने को कहा। रोड पटरी पर उगी घास फूस बड़ी-बड़ी झाड़ियों की सफाई न होने से और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़ी झाड़ियों ने रोड को अपने आगोश में ले रखा है। यदि रोड पटरी साफ होती तो बाघ के हमले नहीं होते।

chat bot
आपका साथी