दिन भर जाम से जूझते रहे लोग, पुलिस के रवैय्ये ने बढ़ाया आक्रोश

सावन माह के दूसरे सोमवार को भी ऐतिहासिक पौराणिक

JagranMon, 02 Aug 2021 10:22 PM (IST)
दिन भर जाम से जूझते रहे लोग, पुलिस के रवैय्ये ने बढ़ाया आक्रोश

लखीमपुर : सावन माह के दूसरे सोमवार को भी ऐतिहासिक पौराणिक शिवालय के कपाट बंद रहे। शिवालय जाने के विभिन्न मार्गों पर कड़ी पुलिस निगरानी व्यवस्था के चलते दूर दराज सहित स्थानीय लोगों को भी मंदिर परिसर के इर्द गिर्द तक पहुंचने के लिए पुलिस से नोकझोंक कर वापस लौटना पड़ा। कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों को पुलिस ने प्रेस पास के बिना फोटो लेने की भी अनुमति नहीं दी। मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द कड़े पहरे को लेकर शहर के लोगों में पुलिस के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

सावन माह में पौराणिक शिव मंदिर में बड़ी संख्या में शहर के लोग पूजन-अर्चन करने के लिए जाते हैं लेकिन, सावन के दूसरे सोमवार को पुलिस मुस्तैदी के चलते हालांकि दूर दराज से आने वालों की संख्या शून्य रही, जबकि शहर के लोगों को मंदिर दर्शन के लिए पहुंचने पर पुलिस के दु‌र्व्यवहार से आहत होकर वापस लौटना पड़ा। इधर सदर चौराहे पर पुलिस की निगरानी व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त दिखाई दी। शनिवार, रविवार दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से दोपहर तक वाहनों के हार्न की आवाज के बावजूद चंद कदमों पर गोला थाना पुलिस के कानों पर जूं नहीं रेंगी। जाम के झाम से जूझते लोग घंटों इधर-उधर निकलने की कवायद में जुटे रहे लेकिन, जाम पर पुलिस का नियंत्रण पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ। लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए बिना मास्क, बिना शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बाजार में निकलते रहे। ------------

मंदिर में बाहरी पुलिस के होने के कारण उन्हें निर्देशित किया गया होगा, जबकि कोतवाली के निकट चौराहे पर भीड़ व वाहनों के जमावड़े को लेकर कोरोना संकट के सवाल पर तत्काल पुलिस भेजकर यातायात सुचारु किए जाने की बात कही।

अरविद पांडेय, प्रभारी निरीक्षक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.