विरोध प्रदर्शन के अंतिम दिन व्यापारियों ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष पंडित श्याम बिहारी मिश्र (पूर्व सांसद) के आवाह्न पर मंडी शुल्क के विरोध में व्यापारियों ने छह दिवसीय आंदोलन चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:02 AM (IST)
विरोध प्रदर्शन के अंतिम दिन व्यापारियों ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
विरोध प्रदर्शन के अंतिम दिन व्यापारियों ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

लखीमपुर : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष पंडित श्याम बिहारी मिश्र (पूर्व सांसद) के आवाह्न पर मंडी शुल्क के विरोध में व्यापारियों ने छह दिवसीय आंदोलन चलाया। विरोध प्रदर्शन के अंतिम दिन शनिवार को व्यापारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार विपिन कुमार द्विवेद्वी को दिया।

ज्ञापन में बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में गल्ला मंडी में कारोबार करने वाले व्यापारियों से मंडी शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके विपरीत प्रदेश सरकार ने ढ़ाई प्रतिशत के हिसाब से गल्ला मंडी के अंदर कारोबार करने वाले व्यापारियों से मंडी शुल्क लेना निश्चित किया है। जबकि गल्ला मंडी के बाहर कारोबार करने वाले व्यापारियों से कोई शुल्क वसूली नहीं की जाएगी। ऐसे हालात में मंडी के अंदर कारोबार करने वाले व्यापारी परेशान हैं। प्रदेश में मंडी शुल्क को समाप्त किए जाने के राष्ट्रीय आवाह्न के तहत संगठन ने छह दिवसीय विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय की थी। जिसके तहत व्यापारियों ने संबंधित अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री सहित राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर विरोध दर्ज कराया। विरोध प्रदर्शन के अंतिम दिन जिलाध्यक्ष राममोहन सोनी, युवा जिलाध्यक्ष पटेल अशोक कनौजिया ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर समस्त प्रकार के व्यापार प्रभावित हुए हैं। मंडी शुल्क को लेकर छह दिवसीय विरोध प्रदर्शन करके सरकार तक व्यापारियों की समस्याएं पहुंचाने का प्रयास किया गया है। प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार की तरह राज्य में भी मंडी शुल्क को समाप्त कर देना चाहिए। इस मौके पर वीरेंद्र वर्मा, मुनेंद्र पाल सिंह, श्याम राजपूत, सोमेश गुप्ता, कपिल मिश्रा, रामशरण गुप्ता, सुखदेव प्रसाद, पंकज सिंह, सुभाष गुप्ता, गुंजन मिश्र, विनोद गुप्ता, शिवम गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, दिलीप जायसवाल, गुंजन गुप्ता, मनोज गिरि, बेचे लाल गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी