लखीमपुर-कांड के तीन और आरोपित न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

लखीमपुर लखीमपुर-खीरी कांड से जुड़े सिगाही निवासी मोहित त्रिवेदी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:39 PM (IST)
लखीमपुर-कांड के तीन और आरोपित न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल
लखीमपुर-कांड के तीन और आरोपित न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

लखीमपुर : लखीमपुर-खीरी कांड से जुड़े सिगाही निवासी मोहित त्रिवेदी, तिकुनिया के बरसोला कलां निवासी रिकू राणा व चिम्मा टांडा निवासी धर्मेंद्र कुमार को एसआइटी की टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट के समझ पेश किया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने तीनों आरोपितों को दो नवंबर तक की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

एसआइटी ने शनिवार को तीनों आरोपित मोहित त्रिवेदी, रिकू राणा व धर्मेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपित घटना में शामिल स्कार्पियो कार के सवार बताए जाते हैं। घटना के बाद से ही एसआइटी को तीनों आरोपितों की तलाश थी। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों को विवेचक ने शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

तिकुनिया में बीती तीन अक्टूबर को हिसा के दौरान चार किसानों समेत आठ लोगो की मौत हुई थी। हत्या, दुर्घटना में मौत, बलवा आदि के आरोप में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना तिकुनिया में मुकदमा दर्ज किया गया था। आठ अक्टूबर को घटना से जुड़े दो आरोपित लवकुश राणा व आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। नौ अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र को क्राइम ब्रांच के दफ्तर में 12 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात एसआइटी की टीम ने गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, रिमांड मजिस्ट्रेट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। 12 अक्टूबर को अंकित दास के ड्राइवर शेखर भारती को सुबह सवा सात बजे पलिया बस स्टैंड से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। 13 अक्टूबर को अंकित दास व उसके गनर लतीफ उर्फ काले क्राइम ब्रांच पहुंचे थे, जंहा एसआइटी ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया था। 18 अक्टूबर को सभासद सुमित जायसवाल, नंदन सिंह, सत्यम त्रिपाठी व शिशुपाल को गिरफ्तार कर 19 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। अब 23 अक्टूबर को मोहित त्रिवेदी, रिकू राणा व धर्मेंद्र कुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

पुलिस कस्टडी रिमांड अर्जी पर सुनवाई 25 को आरोपित मोहित त्रिवेदी, रिकू राणा व धर्मेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर मामले के विवेचक ने शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। अभियोजन पक्ष की ओर से तीनों आरोपित से पूछताछ व घटना के संबंध में साक्ष्य संकलन करने के लिए कोर्ट से 14 दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी दाखिल की। पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी की प्रति आरोपितों को प्राप्त करा दी गई है। पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई के लिए 25 अक्टूबर की तिथि नियत की है। अब तक इन आरोपितों की हुई गिरफ्तारी 1 : आशीष मिश्र मोनू

2 : आशीष पांडेय

3 : लवकुश

4 : अंकित दास

5 : लतीफ उर्फ काले

6 : शेखर भारती

7 : सुमित जायसवाल मोदी

8 : नंदन सिंह

9 : सत्यम त्रिपाठी

10 : शिशुपाल

11 : मोहत त्रिवेदी

12 : रिकू राना

13 : धर्मेंद्र

chat bot
आपका साथी