कुंए में गिरे सांड़ को निकालने उतरे ग्रामीण की दम घुटने से मौत

सांड़ को निकालने के लिए उतरे ग्रामीण की जहरीली गैस से मौत हो गई। मृतक के दो सगे भाई भी कुंए में बेहोश हुए सुरक्षित निकाले गए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 10:34 PM (IST)
कुंए में गिरे सांड़ को निकालने उतरे ग्रामीण की दम घुटने से मौत
कुंए में गिरे सांड़ को निकालने उतरे ग्रामीण की दम घुटने से मौत

लखीमपुर: थाना क्षेत्र के भरिगवां गांव में बीती रात्रि कुंए में गिरे सांड़ को निकालने के लिए उतरे ग्रामीण की जहरीली गैस से मौत हो गई, जबकि भाई को बचाने के लिए कुंए में उतरे दो भाई भी गैस से बेहोश हो गए। बाद में पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू करके मृत भाई समेत दो बेहोश भाइयों और सांड़ को बाहर निकाला।

भरिगवां गांव में बीती रात्रि एक सांड़ कुंए में गिर गया था। जानकारी मिलने पर सुबह अनूप यादव पुत्र राम सिंह सांड़ को निकालने के लिए कुंए में उतरे, लेकिन जहरीली गैस से दम घुटने से बेहोश हो गए। यह देखकर दूसरा भाई अनिरुद्ध उन्हें बचाने के लिए कुंए में उतरा तो वह भी बेहोश हो गया। यह देखकर मौके पर चीख पुकार मच गई। अपने भाइयों की जान बचाने की खातिर तीसरा भाई आदित्य भी कुंए में उतरते ही बेहोश हो गया। पुलिस और ग्रामीणों ने किसी प्रकार तीनों भाइयों को कुंए से जैसे तैसे बाहर निकाला, तब तक अनूप यादव की मौत हो चुकी थी जबकि दोनों भाई बेहोश थे। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों भाइयों को होश आया। बाद में ग्रामीणों ने रस्से की मदद से सांड़ को भी कुंए से बाहर निकाला।

ग्रामीणों के मुताबिक कुंआ काफी पुराना होने के कारण गंदा था, जिस कारण संभवत: जहरीली गैस पनप रही थी। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

chat bot
आपका साथी