10 जिलों की टीमों में मुकाबला, एथलेटिक्स में गाजीपुर का दबदबा

भारतीय शांति खेल संस्थान द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संपूर्णानगर में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:26 PM (IST)
10 जिलों की टीमों में मुकाबला, एथलेटिक्स में गाजीपुर का दबदबा
10 जिलों की टीमों में मुकाबला, एथलेटिक्स में गाजीपुर का दबदबा

लखीमपुर : भारतीय शांति खेल संस्थान द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संपूर्णानगर में सोनिया इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में हुआ। इस प्रतियोगिता में गाजीपुर, लखीमपुर, पीलीभीत, कानपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर सहित कुल 10 जिलों की टीमों ने प्रतिभाग किया। जहां एक ओर एथलेटिक्स में गाजीपुर की टीम अव्वल रही, वहीं टीम इवेंट में सबसे ज्यादा पदक सोनिया इंटरनेशनल स्कूल को मिले।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन में खिलाड़ियों ने खूब पसीना बहाया। क्रिकेट मैच का मुकाबला संपूर्णानगर के सोनिया इंटरनेशनल स्कूल व गाजीपुर के बीच हुआ। जिसमें सोनिया इंटरनेशनल की टीम विजेता रही। जबकि गाजीपुर की टीम उपविजेता रही। अंडर 14 के कबड्डी मैच में भी सोनिया इंटरनेशनल विजयी रहा। अंडर 16 में मैलानी (लखीमपुर) की टीम विजेता रही। जबकि शाहजहांपुर की टीम उपविजेता रही। कबड्डी मैच के अंडर 17 में गाजीपुर की टीम ने बाजी मारी। जबकि सोनिया इंटरनेशनल उपविजेता रहा। अंडर 19 में भी गाजीपुर टीम के खिलाड़ियों ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और मुकाबला जीत लिया। मैच में बीएसके अकादमी पलिया की टीम उपविजेता रही। अंडर 14 बैडमिटन प्रतियोगिता में सोनिया इंटरनेशनल ने बाजी मारी। जबकि गोल्डन फ्लावर पालिया की टीम स्कूल

उपविजेता रही। विजयी टीमों को मैनेजमेंट कमेटी द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया।

हेलमेट जागरूकता अभियान चलाया रोटरी क्लब ने हेलमेट जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी। साथ ही वाहन चालकों को बाइक चलाते समय हेलमेट लगाकर चलाने के लिए प्रेरित किया। रविवार को क्लब के सदस्यों ने चीनी मिल तिराहे पर आने जाने वाले वाहनों को रोककर उन्हें ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान थाना प्रभारी अनिल कुमार सैनी ने कहा कि बाइक चालक पुलिस के डर से नहीं, बल्कि अपनी सुरक्षा व अपने बच्चों के लिए हेलमेट लगाकर ही निकले। अक्सर सड़क दुर्घटना के दौरान बिना हेलमेट बाइक चालक होने के चलते सर में चोट लगने से मौत हो जाती है।

chat bot
आपका साथी