दूसरे सोमवार को भी लगे रहे शिवालयों में ताले

सावन माह के दूसरे सोमवार को भी जिले के अधिसंख्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:28 PM (IST)
दूसरे सोमवार को भी लगे रहे शिवालयों में ताले
दूसरे सोमवार को भी लगे रहे शिवालयों में ताले

लखीमपुर : सावन माह के दूसरे सोमवार को भी जिले के अधिसंख्य शिवालयों पर ताले ही लगे रहे। कोरोना की संभावित तीसरी लहर और संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन ने ये प्रतिबंध जारी रखा। शहर के प्राचीन भुईफोरवानाथ, देवकली, लिलौटीनाथ मंदिर के कपाट भी आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रखे गए जबकि जिले की छोटी काशी गोला में भी शिवालय बंद रखा गया। पलिया में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

सावन के दूसरे सोमवार को भक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया तथा पूजा अर्चना कर मन्नत मांगी। सावन के दूसरे सोमवार को सुबह ही भक्त मंदिर पहुंच गए और शारीरिक दूरी बनाकर शिव का जलाभिषेक किया। भक्तों ने भगवान शिव की अर्चना कर फूल, बेलपत्र व धतूरा तथा भांग चढ़ाया और व्रत भी रखा। भक्तों ने भगवान शंकर से मनोकामना पूर्ण होने का वरदान भी मांगा। भक्तों ने मंदिरों के सामने खड़े होकर पूजा अर्चना की।

भीरा में सावन के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं ने मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। इसके साथ ही दूध दही बेलपत्र भांग, धतूरा अर्पित कर क्षेत्र की खुशहाली और तरक्की की कामना की। यहां के प्राचीन शिव मंदिर पर कोरोना में शारीरिक दूरी के बीच श्रद्धालुओं ने लाइन में लगकर भोलेनाथ की आराधना की और कोरोना की समाप्ति और सुख शांति की कामना की। पूजन अर्चन मंदिर के पुजारी आचार्य प्रशांत पांडेय ने भक्तों को प्रसाद का वितरण किया। इसी के साथ मां कल्याणी ठाकुरद्वारा मंदिर में भी भक्तों द्वारा भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक किया गया। भक्तों ने भगवान शंकर से मनोकामना पूर्ण होने का वरदान भी मांगा।

chat bot
आपका साथी