सपा नेता, व्यापारी समेत सात की मौत, 133 नए मरीज मिले

कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:42 PM (IST)
सपा नेता, व्यापारी समेत सात की मौत, 133 नए मरीज मिले
सपा नेता, व्यापारी समेत सात की मौत, 133 नए मरीज मिले

लखीमपुर : कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। सपा नेता व एक व्यापारी भी कोरोना की चपेट में आ गए। शहर के मुहल्ला भटनागर कॉलोनी निवासी रामनिवास पांडेय उर्फ कल्लू पांडेय लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। शनिवार को उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर अजय मोटर्स के मालिक हिमांशु गुप्ता की भी असमय मौत हो गई। इन दो मौतों से शहर के लोगों में शोक है। इधर, कोविड केयर सेंटर जगसड में पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया। सभी कोरोना से ग्रस्त थे।

डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि 24 घंटे में लखनऊ लैब से कुल 788 रिपोर्ट आई। जिसमें 99 पॉजिटिव व 689 निगेटिव है। अन्य लैब व एंटीजन से 34 पॉजिटिव मिले हैं।

ब्लॉक लखीमपुर में 29, नकहा में नौ, फूलबेहड़ में दो, ईसानगर में 11, निघासन में एक, रमियाबेहड़ में दो, बांकेगंज में चार, मितौली में 11, कुम्भी में 13, पलिया में 24, बेहजम में दो, मोहम्मदी में 14, पसगवां में सात, बिजुआ में चार मरीजों की पहचान हुई है। जिले में लगातार कम होते आंकड़ों से एक्टिव केस 2266 हो गए हैं। जबकि मौतें बढ़कर 198 हो गई हैं।

कोरोना संक्रमित की अंत्येष्टि कर सकेंगे परिवारजन नेपाल सरकार के स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय ने कोविड संक्रमित के शव की अंत्येष्टि में 25 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है। साथ ही सबको सुरक्षा मापदंड का अनुपालन करना होगा। संक्रमित के शवयात्रा व अंत्येष्टि अपने धर्म व परंपरा तथा संस्कृति के अनुसार परिवारजन कर सकते हैं, पर उन्हें स्वास्थ्य सुरक्षा के सभी गाइड लाइन को पालन करना होगा। अभी तक नेपाली सेना के जवान ही शव की अंत्येष्टि करने के लिए अधिकृत थे।

chat bot
आपका साथी