चालक-परिचालकों को दिलाई गई सड़क सुरक्षा की शपथ

सोमवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन सड़क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:53 PM (IST)
चालक-परिचालकों को दिलाई गई सड़क सुरक्षा की शपथ
चालक-परिचालकों को दिलाई गई सड़क सुरक्षा की शपथ

लखीमपुर: सोमवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत परिवहन निगम के लखीमपुर व गोला डिपो के बस स्टेशनों पर सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें कोविड से बचाव की जानकारी देकर चालकों-परिचालकों व यात्रियों को जागरूक किया गया। परिवहन निगम के चालकों के लिए बस स्टेशनों पर ही स्वास्थ्य कैंप का आयोजन हुआ। जिसमें क्रमश: 100 एवं 79 चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया। कार्यक्रम में एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे, संभागीय निरीक्षक(प्राविधिक) पंकज, परिवहन निगम व परिवहन विभाग के कर्मचारी आदि उपस्थित हुए। एआरटीओ ने दिलाया सड़क सुरक्षा का संकल्प

सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जनमानस में पम्फ्लेट्स, स्टीकर्स व हैंडबिल वितरित किए। एआरटीओ ने आयोजित कार्यक्रम में चालक एवं परिचालकों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई कि हम दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे। चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट पहनेंगे। तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाएंगे। लेन ड्राइविग के नियमों का पालन करेंगे। गलत दिशा में वाहन नही चलाएंगे। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नही करेंगे। शराब पीकर या नशे की हालत में वाहन नही चलाएंगे। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

प्रवर्तन दलों ने 11 वाहनों का काटा चालान

एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे के नेतृत्व में सोमवार की अपराह्न में गठित विभिन्न प्रवर्तन दलों ने जिले भर के विभिन्न मार्ग पर अनाधिकृत रूप से संचालित एवं टैक्स बकाया बसों के विरुद्ध चेकिग अभियान चलाया। एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने बताया कि चेकिग के दौरान टैक्स बकाया सात वाहनों का चालान किया गया। जिनका ढाई लाख रुपये बकाया है। वही दो अनाधिकृत वाहनों व दो ओवरलोड वाहनों का भी चालान किया।

chat bot
आपका साथी