दोपहर बाद रिमझिम बारिश से जलभराव

सुबह से तेज धूप के बाद बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:58 PM (IST)
दोपहर बाद रिमझिम बारिश से जलभराव
दोपहर बाद रिमझिम बारिश से जलभराव

लखीमपुर : सुबह से तेज धूप के बाद बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी। शहर में कई जगहों पर गली मुहल्लों में जल भराव हो गया लेकिन खेतों को पानी मिलने से किसानों की समस्याएं भी दूर हुईं। करीब दो घंटे तक रिमझिम बारिश ने शहर की विभिन्न सड़कों को जलमग्न कर दिया। ठंडी फुहार से लोगों को गर्मी से राहत मिली। आते जाते लोग सड़कों पर भीगते नजर आए। सड़कों पर छाता लगाए लोग भी बारिश की बूंदों से बचते नजर आए।

बीते दो दिनों से कभी बादल तो कभी धूप के चलते मौसम में बदलाव आ रहा था, लोगों को बार-बार लग रहा था कि बारिश होगी लेकिन, तीन दिन पहले हुई बारिश के बाद रविवार को बादल जरूर बरसे लेकिन, दोपहर के बाद रिमझिम बारिश ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी ठंडी हवाओं से मौसम और सुहावना हो गया। शहर में कई जगहों पर जलभराव हो गया जिसमें सीतापुर रोड बस स्टैंड रोड पर पानी भर गया वही शहर के गंगोत्री नगर वार्ड की गलियां भी जलमग्न नजर आए उधर ईदगाह गोटइयाबाग रामनगर शिव कॉलोनी कमलापुर की गलियों पर भी आधे-आधे फीट तक पानी भर गया शहर के गली मुहल्ले में लोगों को जलभराव से भले ही दिक्कत हुई लेकिन, खेतों को पानी मिलने से किसानों का फायदा हुआ। आम व गन्ने के लिए है फायदेमंद

कृषि वैज्ञानिक डॉ. मो. सोहेल का कहना है कि ऐसे में जिन्होंने ढैचे की खाद बोई है, उसकी पलटाई कर दे। जिससे वह फसल अच्छी हो। इसके अलावा यह बारिश आम और गन्ने के लिए बहुत फायदेमंद है। हरी कद्दू वर्गीय सब्जियों को छोड़ दिया जाए तो यह बारिश किसानों के लिए बहुत फायदेमंद है। धान और मक्का की खेती की तैयारियां करने में किसानों को आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी