संचालन बंद होने के बाद भी अभी तैनात रहेंगे रेल कर्मी

- हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई का पटाक्षेप होने के बाद ही हटने की संभावना हरीश श्रीवास्तव पलिया कलां (लखीमपुर) रेलवे ने मैलानी-नानपारा के मध्य ट्रेनों का संचालन भले ही 15 फरवरी की मध्यरात्रि से बंद कर दिया है लेकिन उसने अभी किसी स्टाफ को नही हटाया है और न ही कही स्थानांतरित किया है। मैलानी से लेकर बिछिया तक अभी सभी स्टाफ को जैसा है जिस जगह पर है उसी स्थिति में बनाए रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 10:43 PM (IST)
संचालन बंद होने के बाद भी अभी तैनात रहेंगे रेल कर्मी
संचालन बंद होने के बाद भी अभी तैनात रहेंगे रेल कर्मी

लखीमपुर: रेलवे ने मैलानी-नानपारा के मध्य ट्रेनों का संचालन भले ही 15 फरवरी की मध्यरात्रि से बंद कर दिया है लेकिन उसने अभी किसी स्टाफ को नहीं हटाया है और न ही कहीं स्थानांतरित किया है। मैलानी से लेकर बिछिया तक अभी सभी स्टाफ को जैसा है जिस जगह पर है उसी स्थिति में बनाए रखा गया है। इसका प्रमुख कारण तो उसके आदेश के प्रति हाईकोर्ट में जनहित याचिका की चल रही सुनवाई ही है। इसके अलावा यह भी है कि विस्तृत जनहित में रेलवे के उच्चाधिकारी भी कही फैसले को पलट न दे। इसलिए सबकुछ जैसे का तैसा बनाए रखा गया है। बस ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है।

मैलानी-बहराइच रेल लाइन पर शनिवार को तिकुनिया से मैलानी जाने वाली 50257 ट्रेन सबसे आखिरी ट्रेन है जो लगभग तीन बजे यहां से गुजरेगी। इससे पहले 50258ट्रेन मैलानी से तिकुनिया गई जो वहा से 50257 बनकर मैलानी पहुंची है। रेल अधिकारियों ने मीटर गेज के इंजनों व सभी बोगियों को नानपारा भेज दिया है केवल एक इंजन व 14 बोगियों को मैलानी में रोका गया है ताकि यदि कोर्ट का या अधिकारियों का कोई आदेश ट्रेनों के संचालन का हो तो उसे तत्काल अमल में लाया जा सके। यह इंजन व बोगी वही है जो तिकुनिया से 50257 ट्रेन बनकर मैलानी पहुंची है।

क्या कहते है जिम्मेदार

पलिया के स्टेशन अधीक्षक व प्रभारी टीआई महातम पांडेय का कहना है कि अभी स्टाफ को हटाया नही गया है। सभी को जो जहां पर है उसे वही पर बने रहने को कहा गया है। पर इसका कारण क्या है उन्हे नही पता है। उन्होंने बताया कि ट्रेन संचालन में मैलानी से लेकर बिछिया तक कुल 55 कर्मचारी तैनात है। ये सब अपनी जगह पर बने रहेंगे। इन्हे धीरे धीरे समायोजित किया जाएगा। रेलवे के अन्य सेक्शन में तैनात जैसे इंजीनियरिग व रेल संरक्षा में लगे कर्मियों में से भी संभवत: किसी को अभी स्थानांतरित नही किया गया है।

chat bot
आपका साथी