बनकर तैयार हो गए रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार

रेल लाइन के निर्माण का काम शुरू किया गया था। तकरीबन ढाई साल में काम पूरा किए जाने के बाद बीते मार्च माह में यहां सीआरएस ट्रायल भी कर लिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 06:32 AM (IST)
बनकर तैयार हो गए रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार
बनकर तैयार हो गए रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार

लखीमपुर : बड़ी रेल लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष बचे हैं। इसको लेकर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारा पूरी तरह बनकर तैयार कर दिए गए।

यहां पूर्व में संचालित छोटी रेल लाइन पर अक्टूबर 2016 में मेगा ब्लॉक करके बड़ी रेल लाइन के निर्माण का काम शुरू किया गया था। तकरीबन ढाई साल में काम पूरा किए जाने के बाद बीते मार्च माह में यहां सीआरएस ट्रायल भी कर लिया गया था। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के शेष बचे कार्य तेजी से पूरे किए गए और बीती आठ अगस्त को यहां ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए पूरी तैयारी थी, पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के चलते कार्यक्रम टल गया था। अब नई तिथि 28 अगस्त की निर्धारित की गई है। इसको लेकर तैयारियां तेजी से हो रही हैं। पूरा स्टेशन परिसर रंग-रोगन कर सजाया जा चुका है। शनिवार को स्टेशन के पश्चिमी छोर पर बने नए प्रवेश द्वार भी पूरी तरह से तैयार कर दिए गए। इन द्वारों पर आकर्षक ग्लो साइन बोर्ड लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी