अस्सी रुपये में दिल्ली और पौने दो सौ में मुंबई पहुंचाएगी ट्रेन

अगर आपको औद्योगिक शहर कानपुर जाना है तो सवारी गाड़ी का टिकट मात्र 45 रुपये का होगा जबकि 75 रुपये में एक्सप्रेस ट्रेन आपको कानपुर तक पहुंचा देगी। राजधानी लखनऊ का सफर भी उसी पुरानी दर पर ही जारी रहेगा और मात्र तीस रुपये में आप सूबे की राजधानी लखनऊ में होंगे एक्सप्रेस ट्रेन से दूरी मात्र 60 रुपये में तय की जा सकेगी। लखीमपुर से ट्रेनों के आवागन शसुरू होने के साथ ही ये नई किराया सूची प्रभावी मान ली जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 11:02 PM (IST)
अस्सी रुपये में दिल्ली और पौने दो सौ में मुंबई पहुंचाएगी ट्रेन
अस्सी रुपये में दिल्ली और पौने दो सौ में मुंबई पहुंचाएगी ट्रेन

लखीमपुर: जिस बड़ी लाइन पर ट्रेन के सरपट दौड़ने का इंतजार खीरी जिले की जनता को दशकों से था वह अब पूरा होने को है। नई लाइन पर नई ट्रेन चलेंगी सुनकर खीरी वाले रोमांचित हैं। अब नए किराए से उनकी खुशी दोगुनी होने जा रही है। क्योंकि लखीमपुर से साढ़े तीन सौ किलोमीटर दूर नई दिल्ली का सफर महज अस्सी रुपये में सवारी गाड़ी से तय किया जाएगा और मायानगरी मुंबई तक अब लखीमपुर के लोग महज पौने दो सौ रुपये में जा सकेंगे। नई किराया सूची चस्पा होने के बाद लोगों की खुशी बढ़ गई है।

अब लखीमपुर से कई महानगरों का सफर ट्रेन से आसान होने जा रहा है। रेलवे विभाग ने लखीमपुर से जहां-जहां के टिकट सीधे जारी करने हैं उसकी सूची जारी कर दी है। जैसे लखीमपुर से साढ़े चार सौ किलोमीटर दूर आगरा तक का सफर लखीमपुर रेलवे स्टेशन से महज अस्सी रुपये में और एक्सप्रेस गाड़ी से एक सौ चालीस रुपये में तय हो सकेगा। इसी तरह करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर दूर अगर आप संगम में स्नान करने के इच्छुक हैं तो यहीं से आपको ट्रेन का टिकट महज पच्चासी रुपये में सवारी गाड़ी का और एक सौ पंद्रह रुपये का एक्सप्रेस गाड़ी का टिकट आम यात्री को मिलेगा। इसी तरह काशी विश्वनाथ की यात्रा भी मात्र 75 रुपये में पूरी होगी। एक्सप्रेस ट्रेन से ये सफर एक सौ तीस रुपये में पूरा हो सकेगा। अगर आपको औद्योगिक शहर कानपुर जाना है तो सवारी गाड़ी का टिकट मात्र 45 रुपये का होगा जबकि 75 रुपये में एक्सप्रेस ट्रेन आपको कानपुर तक पहुंचा देगी। राजधानी लखनऊ का सफर भी उसी पुरानी दर पर ही जारी रहेगा और मात्र तीस रुपये में आप सूबे की राजधानी लखनऊ में होंगे, एक्सप्रेस ट्रेन से दूरी मात्र 60 रुपये में तय की जा सकेगी। लखीमपुर से ट्रेनों के आवागमन शुरू होने के साथ ही ये नई किराया सूची प्रभावी मान ली जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी