हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर अंतिम संस्कार से किया मना

कस्बे में मारपीट के बाद चोट लगने से घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करके को।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:05 PM (IST)
हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर अंतिम संस्कार से किया मना
हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर अंतिम संस्कार से किया मना

लखीमपुर : कस्बे में मारपीट के बाद चोट लगने से घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया। गैर इरादतन हत्या की धारा को लेकर मृतक के परिवारजन ने शव के अंतिम संस्कार से मना कर दिया। क्षेत्राधिकारी मितौली सहित तमाम पुलिसवाले परिवारजन को देर शाम तक समझाते रहे, पर वे नहीं माने।

मैगलगंज कस्बे के यादव बस्ती में सोमवार दोपहर हर्षम यादव पुत्र अजय यादव व रमेश अर्कवंशी के बीच मामूली विवाद हो गया था। इसमें रमेश अर्कवंशी पर हर्षम यादव सहित पांच लोगों ने मिलकर लाठी डंडों से हमला बोल कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। पुलिस ने रमेश को घायल अवस्था में उपचार के लिए पसगवां सीएचसी भेजा था। जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उसे लखीमपुर रेफर कर दिया था। जहां रास्ते में रमेश की मौत हो गई थी। रमेश की मौत के बाद परिवारजन ने हर्षम, कैलाश, मोटे, गुड्डू व कल्लू पर पीट-पीटकर घायल किए जाने के बाद मौत होने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। इंस्पेक्टर चंदकांत सिंह ने बताया कि मृतक के पुत्र द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक पांच लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। हर्षम व मोटे यादव को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। शेष नामजद अभियुक्तों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

उधर मंगलवार को पोस्टमार्टम होने के बाद परिवारजन ने देर शाम तक रमेश के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। वह सब मृतक के बयान के आधार पर दो लोगों के नाम बढ़वाने व हत्या की धारा 302 लगाने की मांग कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी