महिला उत्पीड़न व बाल संरक्षण में तत्परता दिखाएं पुलिस अधिकारी

जिला स्तरीय समिति की बैठक 23 मामले हुए निस्तारित। साथ ही उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के प्रकरणों की भी समीक्षा की गई। जिसमें कुल 23 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:09 AM (IST)
महिला उत्पीड़न व बाल संरक्षण में तत्परता दिखाएं पुलिस अधिकारी
महिला उत्पीड़न व बाल संरक्षण में तत्परता दिखाएं पुलिस अधिकारी

लखीमपुर : बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ की मौजूदगी में जिला बाल संरक्षण समिति एवं बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के प्रकरणों की भी समीक्षा की गई। जिसमें कुल 23 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जिला बाल संरक्षण समिति एवं बाल कल्याण पुलिस अधिकारी के बीच बेहतर तालमेल बनाए, जिससे बड़ी से बड़ी समस्या को काफी हद तक रोकने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप महिला उत्पीड़न को रोकने एवं बाल संरक्षण में पुलिस अधिकारी तत्परता दिखाएं। अपनी निगाहों में खुद को बेहतर साबित करने के लिए काम करें। पुलिस अधिकारी लीडर शिप रोल लेते हुए पीड़ित महिलाओं एवं बच्चों की समस्याओं को तत्परता से निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि गंभीर मामलों में जो भी विभागीय शासकीय सहायता अनुमन्य हो, उसमें तत्परता दिखाकर समय अंतर्गत सहायता मुहैया कराई जाए। डीएम ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ में वर्तमान परिस्थितियों के ²ष्टिगत सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन गतिविधियों को संचालित करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मौजूद पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा की बाल संरक्षण एवं किशोरियों से संबंधित प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अरविद सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आदिम, जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार निगम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्ध प्रिय सिंह, सहित बाल कल्याण समिति के सदस्यगण एवं महिला कल्याण विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी