दस करोड़ से होगा बगहा में बांध का निर्माण

तहसील क्षेत्र के गांव रामनगर बगहा और गुलरिहा तालुके अमेठी के ग्रामीणों के लिए अच्छी खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:21 PM (IST)
दस करोड़ से होगा बगहा में बांध का निर्माण
दस करोड़ से होगा बगहा में बांध का निर्माण

लखीमपुर : तहसील क्षेत्र के गांव रामनगर बगहा और गुलरिहा तालुके अमेठी के ग्रामीणों के लिए यह काफी राहत भरी खबर है। आबादी को बचाने के लिए शासन से करीब 10 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृति होने के बाद परियोजना के तहत कराए जाने वाले कार्य का सांसद अजय मिश्र टेनी ने निरीक्षण कर ड्राइंग नक्शा देख अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

रामनगर बगहा और गुलरिहा में पिछले कई वर्षों से कटान कर रही घाघरा नदी से ग्रामीणों में जमीन और आशियाना उजड़ने की दहशत कायम थी यहां शासन से बांध निर्माण को मिली मंजूरी के बाद जहां ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है तो विभाग के अधिकारियों ने कार्य योजना तैयार कर ली है। जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सांसद अजय मिश्र टेनी ने मौजूद बाढ़ खंड के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बांध निर्माण में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समय रहते निर्माण कार्य पूरा किया जाए।

उधर बाढ़ खंड के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार व सहायक अभियंता बीडी गौतम ने बताया कि बगहा और गुलरिया में घाघरा नदी के कटान रोकने को लेकर शासन से 9 करोड़ 93 लाख रुपये का बजट मंजूर हो गया है जिसके तहत नदी में 1450 मीटर बांध का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा जो समय रहते पूरा करा लिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि बीते वर्ष 9 करोड़ की लागत से बगहा में बांध का निर्माण कार्य पूरा कराया जा चुका है। निरीक्षण के दौरान सांसद प्रतिनिधि अरविद सिंह संजय, रवि मिश्रा, जय प्रकाश विश्वकर्मा, पंकज सिंह, छोटे लाल यादव, पिटू श्रीवास्तव तथा मनोज शुक्ला सहित बड़ी तादाद में अधिकारी कर्मचारी एवं पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी