वृद्ध महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में गला रेत कर हत्या

मंगलवार की शाम को एक वृद्ध महिला का शव उसके गांव के बाहर खेतों में पड़ा मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:00 PM (IST)
वृद्ध महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में गला रेत कर हत्या
वृद्ध महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में गला रेत कर हत्या

लखीमपुर: मंगलवार की शाम को एक वृद्ध महिला का शव उसके गांव के बाहर खेतों में पड़ा मिला। उसका गला किसी धारदार हथियार से कटा लग रहा है जबकि सिर पर भी चोट के निशान हैं। देर शाम तक घटना का कारण पता नहीं चल सका। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

ग्राम पंचायत पचपेड़वा के मजरा बैदन पुरवा निवासी रामअवतार की मौत करीब सात साल पहले हो चुकी थी। उनकी पत्नी कलावती (70) अकेली ही अपने घर पर रहती थी। इनके कोई बेटे नहीं थे। दो बेटियों में एक की मौत पहले ही हो चुकी है जबकि दूसरी बेटी राजेश्वरी की शादी लगभग 20 साल पहले गोला कोतवाली क्षेत्र के किशनुआपुर गांव निवासी मुनीस पुत्र मायाराम के साथ हुई थी। जो अपनी ससुराल में ही रहती है। कलावती के नाम 20 बीघा जमीन और एक बाग है। बताया जाता है कि दिन के खाली समय में कलावती अपनी बाग में उसकी देखरेख करने के लिए जाया करती थी। घटना मंगलवार लगभग पांच बजे की बताई जाती है लेकिन, गांव में अपना कोई न होने के कारण कलावती का शव सात बजे तक गांव के बाहर खेत में ही पड़ा रहा। ग्रामीणों के मौखिक सूचना पर पुलिस मौके पर गई। दबी जुबान लोग घटना के पीछे जमीनी कारण मान रहे हैं। देर शाम तक किसी ने तहरीर नहीं दी है। प्रभारी निरीक्षक विमल गौतम ने बताया कि घटना का कारण और घटना को अंजाम देने वालों का पता किया जा रहा है शीघ्र ही घटना का अनावरण किया जाएगा।

चार वर्षीय मासूम को बोलेरो ने मारी टक्कर, मौत

गोला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुनहा में एक तेज रफ्तार बोलेरो कार ने पिता की उंगली पकड़े आ रहे मासूम को टक्कर मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने बोलेरो को मौके पर ही पकड़ लिया और चालक को एक कमरे में बंद कर लिया और ग्रामीणों ने चालक की जमकर धुनाई करते हुए बोलेरो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद गोला कोतवाली पुलिस के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिवारजन ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। किसी तरह पुलिस ग्रामीणों को समझाकर चालक को कोतवाली ले गए।

गोला कोतवाली क्षेत्र के जमुनहा निवासी संदीप यादव अपने चार वर्षीय पुत्र अनमोल को चाट दिलवाने के लिए सड़क पर आया था। उसी समय सामने से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में अनमोल आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने बोलेरो चालक को पकड़कर कमरे में बंद कर लिया और बोलेरो को भी झतिग्रस्त कर दिया। सूचना पाकर गोला कोतवाली सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद खबर लिखे जाने तक गोला पुलिस परिवारजन को समझाने में विफल रही और बच्चे के शव का पोस्टमार्टम न कराने की जिद पर परिवारजन अड़े रहे।

chat bot
आपका साथी