न पक्की गलियां और न ही नाली

गलियां कची हैं हल्की बारिश के बाद कीचड़ ही कीचड़ नजर आता है। यह हाल है शहर की देवकली रोड गांधीनगर का।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:08 AM (IST)
न पक्की गलियां और न ही नाली
न पक्की गलियां और न ही नाली

लखीमपुर : न नाली का पता है, न ही सड़क का। लोग गलियों में भरे हुए पानी से होकर गुजरते हैं। गलियां कच्ची हैं, हल्की बारिश के बाद कीचड़ ही कीचड़ नजर आता है। यह हाल है शहर की देवकली रोड गांधीनगर का।

रेलवे लाइन से सटे हुए इस इलाके के लोगों का कहना है कि कभी भी यहां कोई विकास कार्य नहीं हुए। गलियों में पानी भरा रहता है और हल्की बारिश के बाद कीचड़ ही कीचड़। जलभराव के कारण यहां लोगों को बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है। यह क्षेत्र ग्राम पंचायत घोसियाना में आता है। लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान अफसाना महलूद यहां कभी भी हलचल लेने नहीं आतीं। यहीं की निवासी प्रगति गुप्ता का कहना है कि गांव मे आजतक एक भी ऐसी बैठक नहीं हुई, जिसमें प्रधान से हो रही दिक्कतों के विषय में कोई शिकायत की जा सके।

गांव में आरसीसी निर्माण के लिए पूर्व वित्तीय वर्ष में बजट ब्लॉक द्वारा पास कराया गया था लेकिन, अभी तक निर्माण नही हो सका। जिसके चलते रास्ते में गड्ढे व कीचड़ बना रहता है। यहीं की निवासी बुजुर्ग रामकली बताती हैं कि जलभराव से बिमारियां हो रही हैं और मच्छरों का प्रकोप बना रहता है। निकलने के लिए रास्ता नहीं है। आशीष ने भी अपनी परेशानी बयान करते हुए बताया कि गांव में रहने वाले निवासियों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हर गली कच्ची है, जिससे कीचड़ हो जाता है। नारायण लाल ने बताया कि यहां की समस्या ग्राम प्रधान से बताई जा चुकी है। इसके अलावा डीएम को भी लिखित प्रार्थना पत्र सौंपा गया लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी