अस्पताल में खत्म हुईं एंटी एलर्जी की दवाएं

जिला अस्पताल में एंटी एलर्जी की दवाई खत्म हो जाने के बाद अब मरीजों को इसके लिए बाहर मेडिकल स्टोर से दवा खरीदनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:13 PM (IST)
अस्पताल में खत्म हुईं एंटी एलर्जी की दवाएं
अस्पताल में खत्म हुईं एंटी एलर्जी की दवाएं

लखीमपुर : जिला अस्पताल में एंटी एलर्जी की दवाई खत्म हो जाने के बाद अब मरीजों को इसके लिए बाहर मेडिकल स्टोर से दवा खरीदनी पड़ रही है। यह दवाएं मई के आखिरी हफ्ते से अस्पताल में नहीं है, यह महीना भी आधे से ज्यादा बीत चुका है और जिला अस्पताल में दवाएं न होने से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कुत्ता काटने पर लगने वाले इंजेक्शन भी इतने ही समय से नहीं है। जिला मुख्यालय पर इंजेक्शन न होना सबसे ज्यादा समस्या की बात है।

मई के आखिरी हफ्ते से जिला अस्पताल में एंटी एलर्जी की दवाई नहीं है। जिनमें ज्यादातर सिट्राजिन लिवो सिट्राजिन, एविल जैसी दवाएं खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं कुत्ता काटने पर लगने वाला एआरवी का इंजेक्शन भी नहीं है। कुत्ते काटने पर अब मरीज बाहर से इंजेक्शन खरीद कर अस्पताल आते हैं या फिर उसे किसी निजी चिकित्सक के यहां जाकर लगवाते हैं। जिला अस्पताल में खड़े रामाश्रय बताते हैं कि वे अपने छोटे पुत्र दिनेश को इंजेक्शन लगाने आए थे पर उन्हें जिला अस्पताल में इंजेक्शन नहीं मिला तब वह बाहर खरीदने गए इसी तरह कांति बताती है कि दवा के पर्चे पर जो एंटी एलर्जी सिट्राजिन की दवा लिखी गई है वह उन्हें बाहर से खरीदनी पड़ेगी क्योंकि जिला अस्पताल में दवा नहीं है। इस बारे में सीएमएस डॉ. आरसी अग्रवाल का कहना है कि लिखा जा चुका है, जल्द ही एजेंसी से दवाएं आने वाली है। दो लोग मिले कोरोना संक्रमित गुरुवार को जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे कम दो केस सामने आए हैं। डीएम डॉ.अरविन्द चौरसिया ने बताया कि लैब से कुल 528 रिपोर्ट आई हैं। इसमें दो पॉजिटिव व 526 नेगेटिव हैं। गुरुवार को जो संक्रमित मिले हैं उनमें पलिया व निघासन में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जिले में एक्टिव केस 109 हैं। इसमें दो अन्य जिले के और नौ केस डुप्लीकेट व रिपीट शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी