बेटे के सर पर सेहरा भी न देख सका इलियास

हरविन्दर सिंह संवादसूत्र मोहम्मदी (लखीमपुर) खजुरिया के पूर्व प्रधान रहे इलियास के पुत्र मजीद की 7 दिसम्बर को ग्राम मूडा निजाम में बारात जानी थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:01 PM (IST)
बेटे के सर पर सेहरा भी न देख सका इलियास
बेटे के सर पर सेहरा भी न देख सका इलियास

लखीमपुर : घर पर चल रही सजावट, खचाखच मेहमानों से भरा आंगन और बेटे की शादी के लिए हर खुशियां तलाशता फिरता बाप। इन सभी तैयारियों के बीच अचानक गुरुवार पूर्वान्ह जब इस मनहूस खबर ने दस्तक दी कि जिस पूर्व प्रधान के बेटे मजीद का शुक्रवार को निकाह होना था..घर से बारात नई दुल्हन को विदा कराकर घर लाने वाली थी उसी दुल्हे के पिता की हत्या कर दी गई। घर पर कोहराम मच गया और अभागा इलियास अपने बेटे के सर पर सजने वाला सेहरा भी न देख सका।

खजुरिया के पूर्व प्रधान रहे इलियास के पुत्र मजीद की 7 दिसंबर को ग्राम मूड़ा निजाम में बारात जानी थी। घर के सारे लोग खुशी में मशगूल थे। सारे मेहमान घर पर आने लगे थे, बस इंतजार था सात तारीख का। अचानक इलियास की मौत का समाचार सुनकर घर में शादी की सारी खुशियां गम में बदल गईं। इलियास को खुद भी नहीं पता था कि वह अंतिम बार अपने जिस पुत्र की शादी का सामान खरीदने के लिए मोहम्मदी जा रहा है वहां से जिदा घर वापस नहीं लौट पाएगा। इलियास की मौत की खबर सुनते ही गांव वाले व उनके रिश्तेदारों का उनके घर पहुंचने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। अपने पिता इलियास के शव को बार बार देखकर उसका पुत्र मजीद रोता हुआ यही कह रहा था कि कल उसकी शादी है, बारात में कैसे चलोगे। पिता की मौत से परेशान पुत्र मजीद को उसके परिवार, रिश्तेदार व गांव के लोग समझाकर उसका ढांढस बंधा रहे थे। कलेजा चीरने वाला ये दर्दनाक मंजर जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप उठा।

chat bot
आपका साथी