पत्नी ने प्रेमी से कराई थी मुनेजर की हत्या

थाना ईसानगर क्षेत्र में पांच दिन पहले हुए मुनेजर हत्याकांड में सनसनीखेज राजफाश हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 11:02 PM (IST)
पत्नी ने प्रेमी से कराई थी मुनेजर की हत्या
पत्नी ने प्रेमी से कराई थी मुनेजर की हत्या

लखीमपुर : थाना ईसानगर क्षेत्र में पांच दिन पहले हुए मुनेजर हत्याकांड में सनसनीखेज राजफाश हुआ है। मुनेजर की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी से कराई थी। पुलिस ने मुनेजर की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार करके आला कत्ल बांका बरामद कर लिया है।

बीती दो फरवरी की रात में थाना ईसानगर के ग्राम मिश्रनपुरवा मजरा रामलोक निवासी मुनेजर पुत्र संबारी की अपने छप्पर में सोते समय धारदार हथियार से चेहरे पर वार करके हत्या कर दी गई थी। घटना में मुनेजर के भाई जगमोहन की तहरीर पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज करके तफ्तीश शुरू की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। पुलिस को पता चला कि गांव निवासी अभियुक्त निजामुद्दीन ने दो फरवरी की रात में मृतक मुनेजर के घर आकर बांका मारकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या का कारण निजामुद्दीन व मुनेजर की पत्नी के बीच अवैध संबंध का होना पाया गया है। घटना की रात में मुनेजर की पत्नी ने टटिया को हटाकर अभियुक्त निजामुद्दीन को अंदर बुलाया था, जिसके बाद निजामुद्दीन ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने निजामुद्दीन और मुनेजर की पत्नी मीना देवी को जेल भेज दिया है। चंदन के पेड़ चोरी करने वाले गिरोह की जड़ें तलाशने में जुटी पुलिस जिले में चंदन तस्करों की सक्रियता फिर बढ़ गई है। बीते दिसंबर से अब तक जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में चंदन के पेड़ चोरी से काटे जाने की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस अब इस मामले से जुड़े गिरोह की जड़ें तलाशने में जुटी है।

ये कोई पहली बार नहीं है, जब यहां ये घटनाएं हुई हैं। पूर्व में भी दर्जनों ऐसी घटनाएं हुई हैं, पर पुलिस आज तक एक भी घटना का मुकम्मल राजफाश या चोरी गई चंदन की लकड़ी की बरामदगी नहीं कर पाई है, वहीं साढ़े आठ साल पहले यहां हुई चंदन की की लकड़ी की खेप की एक बड़ी बरामदगी से इस अवैध कारोबार के तार दक्षिण भारत के चंदन तस्करों से जुड़े होने के भी संकेत मिले थे, पर उस मामले में भी पुलिस ज्यादा कुछ पता नहीं लगा पाई थी। शहर के वाईडी कॉलेज के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. वीपी सिंह के घर से चार दिन पहले चंदन का पेड़ चोरी हो जाने के बाद से यहां चंदन तस्करों की सक्रियता का मामला तूल पकड़ रहा है। मामले की गंभीरता इस कारण भी है कि डेढ़ माह पहले ओयल में एक के बाद एक चंदन चोरी की हुई दो घटनाओं का भी पुलिस अब तक राजफाश नहीं कर पाई है। मामले में पुलिस तेजी से जांच किए जाने की बात लगातार कह रही है, पर अभी तक कोई ऐसा तथ्य सामने नहीं आ पाया है, जिससे घटना से जुड़े आरोपितों तक पुलिस की पहुंच बन पाए। एएसपी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस टीमें लगी हैं, जल्द ही आरोपितों को पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी