अंबरपुरवा गांव पहुंचा बाघ,वन अधिकारी मौके पर कर रहे निगरानी

वन कर्मी अंबरपुरवा गांव पहुंच कर रहे गश्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:19 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:19 AM (IST)
अंबरपुरवा गांव पहुंचा बाघ,वन अधिकारी मौके पर कर रहे निगरानी
अंबरपुरवा गांव पहुंचा बाघ,वन अधिकारी मौके पर कर रहे निगरानी

लखीमपुर : सप्ताह भर से आबादी क्षेत्र में भटक रहे बाघ ने लगातार दो पालतू जानवरों का शिकार कर लोगो में दहशत बना दी है। सोमवार को भी बाघ देखे जाने व उसकी मौजूदगी के कारण कई गांवों के लोगो ने खेतों में काम करने जाना बंद कर दिया है। उधर वन विभाग की टीम लगातार गांव वालों के साथ मिलकर निगरानी कर रही है।

लुधौरी के गांव गोविदपुर फार्म में बाघ बीते पांच दिन पूर्व एक किसान की बछिया को निवाला बना चुका था। उसके तीसरे दिन रविवार को रानीगंज में भेड़ चराकर वापस लौट रहे अवधराम पाल की भेड़ो के झुंड पर हमला बोलकर एक भेड़ का शिकार किया था। सोमवार सुबह अंबरपुरवा में ग्रामीणों को बाघ पुन: दिखाई दिया है। लुधौरी के पुनई,मान सिंह और पुरुषोत्तम यादव खेतों की तरफ जा रहे थे। गन्ने के खेत से निकल कर बाघ आबादी क्षेत्र की और बढ़ रहा था।बाघ की मौजूदगी से दोनों ने दबे पांव गांव की ओर वापसी करते हुए सूचना गांव वालों सहित वन विभाग को दी।जानकारी होते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पुन: गस्त शुरू कर दी। उस तरफ लोगो को न जाने देने की सलाह दी। इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी राममिलन ने बताया कि उनकी टीम लगातार उसकी खोज में है। पर उसके पग चिह्नों से उसकी मौजूदगी को नकारा नही जा सकता।

बाघ की सूचना से मौके पर एसडीएम व कोतवाल ने पहुंच कर गांव वालों को कहा कि जाएं तो सामूहिक जाएं और सचेत रहे। वही मौजूद वन विभाग टीम को मुस्तैद रहने की हिदायत दी। शिक्षिका मारपीट में मुकदमा दर्ज

लखीमपुर: कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नगरा मछैछा की सहायक अध्यापिका ने अपनी इंचार्ज प्रधानाध्यापिका उपेश कुमार पर मारपीट करने ,जान से मारने धमकी देने और अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। 13 अक्टूबर की दिन में दस बजे नगरा मछैछा प्राथमिक विद्यालय में किसी बात को लेकर इंचार्ज प्रधानाध्यापिका उपेश कुमारी और सहायक अध्यापिका अनुपम भारती में विवाद हो गया । विवाद उग्र होने पर मारपीट भी हुई । अनुपम भारती ने बताया कि वह मारपीट से बचने के लिए पड़ोसी घर में घुसकर गई ।वहां भी उपेश कुमारी ने उसे मारा पीटा मामला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ।दोनों पक्षों ने, बीईओ शमशेर सिंह राना, बीएसए बुद्धिप्रिय सिंह से शिकायत की ।बीएसए ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बना दी थी । इधर सहायक अध्यापिका अनुपम भारती ने पसगवां कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर रिपोर्ट कराने की मांग की है।पुलिस ने अनुपम भारती की तहरीर पर घर में घुसकर मारपीट करने ,जान से मारने की धमकी देने और अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना सीओ मोहम्मदी अभय प्रताप मल्ल को सौप दी है।

chat bot
आपका साथी