बरवर के चुनिदा वार्डों में ही चल रहा सैनिटाइजेशन अभियान

लखीमपुर नगर पंचायत बरबर के वाशिदे इन दिनों अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद चितित हैं। नगर का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:00 PM (IST)
बरवर के चुनिदा वार्डों में ही चल रहा सैनिटाइजेशन अभियान
बरवर के चुनिदा वार्डों में ही चल रहा सैनिटाइजेशन अभियान

लखीमपुर : नगर पंचायत बरबर के वाशिदे इन दिनों अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद चितित हैं। नगर का आधे से अधिक हिस्सा जलभराव व गंदगी की गिरफ्त में है। यहां होने वाली सफाई व सैनिटाइजेशन कार्य कुछ चुनिदा वार्डों तक ही सीमित है। नगर पंचायत द्वारा स्वच्छता संबंधी बैनर तो लगवा दिया गया है। यह बैनर स्वच्छ बरबर के बारे में भी बताता है। किस तरह प्रश्नोत्तरी करके नगर को स्वच्छ बनाया गया है लेकिन, नगर स्वच्छ सिर्फ प्रश्नोत्तरी से नहीं होता बल्कि उसके लिए सफाई करनी ही पड़ती है लेकिन, नगर पंचायत के जिम्मेदार तो बैनर लगाकर कर ही खुश हैं। कोरोना संक्रमण के बावजूद संपूर्ण क्षेत्र में अभियान न चलाए जाने से यहां की जनता में जिम्मेदारों के प्रति आक्रोश बना हुआ है। समस्या को लेकर लोगों ने जागरण के साथ साझा किया अपना दर्द। कोरोना संक्रमण में भी जिम्मेदार निजी हित देख रहे हैं। सुभाषनगर मुहल्ला में अब तक फॉगिग, सैनिटाइजेशन व सफाई नहीं कराई गई है। सिर्फ कुछ खास गलियों के लिए इस तरह के अभियान चल रहे हैं बाकी सब तो दिखावा है।

सुभाष पांडेय नगर पंचायत क्षेत्र के अधिकांश वार्डो में नालियों की सफाई न होने से जलभराव की स्थित बनी हुई है। सफाई के नाम पर सिर्फ गुमराह किया जा रहा। सैनिटाइजेशन व फॉगिग भी महज धोखा ही है।

मुंशी अब्दुल जलील सफाई न होने से मेन मार्केट में दुर्गंध के साथ बीमारियों का प्रकोप बना रहता है। पानी सप्लाई के नलों में टोटी न होने से पानी की बर्बादी हो रही है। पीएचसी पर दवा, डॉक्टर व ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं है।

साबिर अली आखिर कब तक अपना पराया चलेगा। वोट तो हर वार्ड से मिला फिर फॉगिग, सैनिटाइजेशन, सफाई व अन्य सुविधाएं सिर्फ कुछ वार्डों तक ही सीमित क्यों? महामारी में भी पूरे क्षेत्र की सफाई नहीं की जा रही। हर ओर गंदगी के अंबार है। क्या कोरोना का भयाभय स्थित देखने का इंतजार कर रहे है जिम्मेदार ? जबकि लगभग आधा दर्जन लोगों को काल निगल चुका है । नगर पंचायत के वार्डो में सैनिटाइजेशन, फॉगिग व स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है । जिन मोहल्लों में अभी अभियान शुरू न हो सका वहाँ भी जल्द काम दिखेगा।

नसरीन बानो , चेयरपर्सन

chat bot
आपका साथी