आशीष की जमानत अर्जी पर सुनवाई तीन को

लखीमपुर हिसा कांड के मुख्य आरोपित केंद्रीय राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्र की जमानत अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:24 PM (IST)
आशीष की जमानत अर्जी पर सुनवाई तीन को
आशीष की जमानत अर्जी पर सुनवाई तीन को

संवादसूत्र, लखीमपुर: लखीमपुर हिसा कांड के मुख्य आरोपित केंद्रीय राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्र की जमानत अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। जिला जज की अदालत में गुरुवार को सुबह आरोपित के अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह नियत समय पर बहस के लिए पहुंचे। अभियोजन पक्ष की ओर जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी अरविद त्रिपाठी ने मुकदमे के विवेचक की तरफ स्थगन प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया। स्थगन प्रार्थना पत्र में विवेचक ने कोर्ट को बताया कि मुकदमे के संबंध में अभी कुछ गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट के सामने होने बाकी हैं। जो बाढ़ के चलते नहीं हो सके थे, साथ ही बरामद किए गए असलहों की जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है जिसकी अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आ सकी है। साथ ही कब्जे में लिए गए मोबाइलों को भी जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिल सकी है। जिला जज मुकेश मिश्रा ने अभियोजन पक्ष के स्थगन प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए तीन नवंबर की तारीख नियत की है। डीजीसी अरविद त्रिपाठी ने बताया कि जमानत अर्जी पर अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी। श्रम राज्यमंत्री पहुंचे हरिओम व शुभम के घर,दिया आश्वासन तिकुनिया में हुई घटना में जान गंवाने वालों में लखीमपुर के हरिओम मिश्रा व शुभम मिश्रा के घर श्रम राज्यमंत्री सुनील भराला पहुंचे। इनके साथ राष्ट्रीय परशुराम परिषद के पदाधिकारी भी थे। उन्होंने परिवारजन को आश्वस्त किया कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। परिवारजन की मांग पर उन्होंने कहा कि शस्त्र लाइसेंस और एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। श्रम राज्यमंत्री काफिले के साथ केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के आवास पर भी गए। इस मौके पर राष्ट्रीय परशुराम परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष संगम तिवारी, प्रदेश महामंत्री संजय मिश्रा, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य पंडित मधुर राजपुरोहित, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सर्वेश मिश्र, जिलाध्यक्ष संतोष मिश्रा, सीतापुर जिलाध्यक्ष महानंद वाजपेयी, मुकेश कुमार दीक्षित राजेंद्र मिश्रा, सुमित शुक्ला, चितरंजन मिश्र, ऐश्वर्य मिश्र, अच्युतानंद मिश्र उपस्थित थे।

श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला में एलआरपी स्थित निरीक्षण भवन में श्रम विभाग व वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जन कल्याण परिषद की संचालित योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक संख्या में पात्र सैनिकों को दिए जाने के निर्देश दिए। बैठक में श्रम प्रवर्तन अधिकारी उज्जवल कुमार त्रिपाठी, वाणिज्य कर विभाग से डिप्टी कमिश्नर केके वर्मा, एमपी सिंह असिस्टेंट कमिश्नर सुरेंद्र कुमार व अरुण कुमार यादव उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी