सादिगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

कलेक्ट्रेट परिसर दूधिया रोशनी से नहाया सुरक्षा भी कड़ी। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कोविड 19 के कारण इस बार ध्वजारोहण एक घंटा विलंब से सुबह नौ बजे किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:06 AM (IST)
सादिगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस
सादिगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

लखीमपुर: शनिवार को देश का 74वां स्वतंत्रता दिवस इस बार भीड़भाड़ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की होड़ के बीच नहीं मनाया जाएगा। हालांकि उत्साह में कहीं कोई कमी नहीं रहेगी इसके लिए गुरुवार को ही कलेक्ट्रेट परिसर व डीएम आवास को रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया है। वहीं दूसरी ओर बार्डर से लेकर शहर की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। हर प्रमुख चौराहे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कोविड 19 के कारण इस बार ध्वजारोहण एक घंटा विलंब से सुबह नौ बजे किया जाएगा। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हमारे देश के गौरवशाली इतिहास, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की याद दिलाने वाला 74 वां स्वाधीनता दिवस समारोह कोविड.19 को ²ष्टिगत रखते हुए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा बचाव हेतु जारी दिशा.निर्देश का अनुपालन करते हुए परंपरागत रूप से सादगीए हर्षोल्लास एवं आकृषक ढंग से मनाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 15 अगस्त को प्रात: 9:00 बजे सरकारी तथा गैर सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा तथा झंडा अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन किया जाएगा। राष्ट्रीय ध्वज में पुष्पों की पंखुड़ियों को बांधकर उसे फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों के अनुसार ही स्वाधीनता दिवस का समारोह किया जाएगा। डीएम ने बताया कि इस दिन भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । साथ ही शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर भी भारी फोर्स तैनात किया जाएगा। डीएम ने बताया कि सभी सरकारी संस्थानों व थाना परिसर में ध्वजारोहण सुबह आठ बजे की जगह नौ बजे किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी