मंदिर की जमीन से अवैध कब्जा हटाए जाने की मांग

हिदू जागरण मंच ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर ईसानगर बाजार में काफी पुराने शिव मंदिर के आसपास से कब्जा हटाए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:23 PM (IST)
मंदिर की जमीन से अवैध कब्जा हटाए जाने की मांग
मंदिर की जमीन से अवैध कब्जा हटाए जाने की मांग

लखीमपुर : हिदू जागरण मंच ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर ईसानगर बाजार में काफी पुराने शिव मंदिर के आसपास से कब्जा हटाए जाने की मांग की है। इतना ही नहीं मंदिर की भूमि के अवैध कब्जेदार व मंदिर के जीर्णोद्धार में बाधा डालने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की मांग कार्यकर्ताओं ने की है।

हिदू जागरण मंच की ओर से डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि ईसानगर बाजार में करीब डेढ़ सौ साल पुराना छोटा शिव मंदिर है, जिसकी जमीन पर कुछ लोगों ने खोखा रखकर अवैध कब्जा कर लिया है। यहां पर करीब 100 मंदिरों का जीर्णोद्धार करा चुके बाबा अवध राम व हिदू समाज के लोग विरोध कर रहे थे, तभी भूमि पर अवैध कब्जे की नियत से कुछ शरारती तत्वों ने जीर्णोद्धार में बाधा डाली। बीती 21 अक्टूबर को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंदिर के खंभे भी तोड़ दिए। बाबा अवध राम और हिदुओं का शांति भंग में चालान कर दिया। इससे हिदू समाज आहत है। हिदू जागरण मंच ने अवैध कब्जा हटवाने तथा मंदिर निर्माण में बाधा डालने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में हिदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष राहुल तिवारी, संरक्षक विनोद शुक्ला, जिला महामंत्री डॉ. अश्विनी गुप्ता के अलावा अजय जायसवाल, प्रशांत आर्य, अनूप शुक्ल, सचिन समेत कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी