हार के बाद मामले को सांप्रदायिक रूप देने में पांच को जेल भेजा

प्रधानी के चुनाव में हार जीत को लेकर हुए विवाद को सांप्रदायिक रूप देने वाले पांच लोगों को पुलिस ने जेल भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:47 PM (IST)
हार के बाद मामले को सांप्रदायिक रूप देने में पांच को जेल भेजा
हार के बाद मामले को सांप्रदायिक रूप देने में पांच को जेल भेजा

लखीमपुर: प्रधानी के चुनाव में हार जीत को लेकर हुए विवाद को सांप्रदायिक रूप देने वाले पांच लोगों को पुलिस ने जेल भेजा है।

हैदराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम भल्लिया में आक्शा वली ने प्रिया गुप्ता को हराकर प्रधानी का चुनाव जीती थीं। जीते समर्थकों ने गांव में जुलूस निकाला, नारेबाजी की थी। जिसमें पक्ष एवं विपक्ष के लोगों में विवाद हो गया था। तब पुलिस ने जीते पक्ष के पांच नामजद व 15 अज्ञातों के विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। जिससे संतुष्ट न होकर पराजित प्रत्याशी के पति सुधीर गुप्ता ने मामले को सांप्रदायिक रूप देने की साजिश रच डाली। योजना के तहत मकान बिकाऊ है व योगी राज में हिदू सुरक्षित नहीं हैं के पोस्टर गांव की एससी आबादी के चार घरों पर लगाकर फोटो व वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल करा दिए। एसडीएम, सीओ गोला, सीओ मोहम्मदी, एसओ हैदराबाद ने मामले की पड़ताल गांव जाकर की थी। तो पुलिस जांच में मामला फर्जी निकला, सबूत के तौर पर जलाए गए पोस्टर के टुकड़े, पेनड्राइव हाथ लगे। मामले में एसआई सुनील सिंह की तरफ से योजना के मास्टर माइंड प्रत्याशी पति सुधीर गुप्ता, पोस्टर छपवाकर लगवाने वाले सगे भाई संतोष व सुवेदार, निवासी भल्लिया, प्रेस से पोस्टर छापने वाले गोला के ईदगाह निवासी दानिश व वायरल करने वाले गोला रोड निवासी सन्नी उर्फ एस गुप्ता के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी करने, गलत सूचना देने व साक्ष्य जलाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजा है। एसओ अजय कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपितों ने जुर्म स्वीकार किया है। जिसके टेक्निकल साक्ष्य और सबूत मौजूद हैं। रायपुर में झगड़े के बाद एक्शन में पुलिस सिकंद्राबाद चौकी क्षेत्र के रायपुर गांव में हार जीत को लेकर कई दिनों से चल रहे झगड़े में आखिरकार पुलिस एक्शन मूड में दिखाई दी। पुलिस ने खुद ही बीस ग्रामीणों के विरुद्ध कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

रायपुर गांव में पहले गुरुवार को घरों को घेरकर पत्थर चलाए गए। अगले दिन शुक्रवार को भी काफी बवाल हुआ। पुलिस पहुंची लेकिन, झगड़ा कर रहे लोग नहीं माने। पत्थरबाजी में पुलिस भी बाल बाल बची थी। पुलिस ने सख्ती कर लोगों को खदेड़ा और मौके से पांच लोगों को पकड़कर चालान किया। बाद में पुलिसकर्मी शोभनाथ ने गांव के कामिल, इमरान, कालिया समेत पांच नामजद व पंद्रह अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। चौकी इंचार्ज मनवीर सिंह ने बताया कि आरोपितों को शीघ्र ही पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी